July 7, 2024

देशी शराब दुकान में चोरों ने किया धावा, दो लाख नगद सहित शराब पार

कोरबा 13 मई। अपराध नियंत्रण पर काम हो रहा है और अराजक तत्व अपने काम में पूरी सक्रियता से लगे हुए हैं। कटघोरा में आबकारी विभाग के नियंत्रण में चल रही देशी शराब दुकान को चोरों ने निशाने पर लिया। यहां से सवा दो लाख नगद और शराब पार कर दी गई। पुलिस ने क्राईम ब्रांच और डाग स्क्वाड की मदद से जांच शुरू कर दी है। कटघोरा पुलिस ने प्लेसमेंट एजेंसी के कर्मचारी की सूचना पर चोरी का मामला दर्ज किया है।   

नगर पालिका क्षेत्र कटघोरा में बिलासपुर मार्ग पर वार्ड तीन में देशी.विदेशी शराब दुकान संचालित की जा रही है। दूसरे इलाकों की तुलना में यहां शराब की बिक्री कम है। गुरूवार को यहां सुबह 9.00 बजे से रात 10 बजे तक व्यवसाय हुआ। इसके बाद कर्मचारी ताला बंद कर अपने ठिकाने चले गए। मौके पर सुरक्षा के मद्देनजर एक सुरक्षा कर्मी ड्यूटी पर था। खबर के अनुसार रात को चोरों ने यहां पहुंचकर धावा बोला। इसके साथ अपनी हरकतों को अंजाम देते हुए नगदी और शराब पार कर दी गई। जिस अंदाज में यह सब हुआ उससे ऐसा लगता है कि घटना को अंजाम देने के लिए आरोपी पर्याप्त संख्या में थे। आज सुबह शराब दुकान के गार्ड को जानकारी हुई तो उसने सुपरवाईजर और सेल्समेन को सूचित किया। कुछ देर बाद संबंधित कर्मी यहां पहुंचे तो दुकान का ताला टूटा हुआ पाया। दुकान के अंदर सभी सामान अस्तव्यस्त था। शुरूआती पड़ताल में पाया गया कि रात्रि को उस स्थान में रखी गई 2.16 लाख रूपए की रकम नदारत है। इसके अलावा काफी मात्रा में शराब भी पार कर दी गई। अधिकारियों को जानकारी देने के बाद कटघोरा पुलिस को अवगत कराया गया। नगर निरीक्षक नवीन देवांगन ने बताया कि इस मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ  अपराध दर्ज किया गया है। कोरबा से क्राईम ब्रांच की टीम और डाग स्क्वाड ने भी यहां पहुंचकर जांच पड़ताल की। इस आधार पर तथ्यों के पास पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है।     

आबकारी विभाग के सहायक आयुक्त जेआर पैकरा ने बताया कि शराब दुकान में चोरी के बारे में अब जाकर खबर मिली है। सामान्य तौर पर कार्यदिवस की समाप्ति के बाद नगदी रकम दुकान में नहीं रखने का नियम है। इसके लिए व्यवस्था बनायी गई है। कटघोरा की दुकान में नगदी रकम आखिर क्यों रखी गई थी, यह समझ से परे है। इस बारे में पूछताछ की जाएगी। आशांका जतायी जा रही है कि इस घटना में जरूरतमंदों की भूमिका हो सकती है। नगदी के साथ बड़ी मात्रा में शराब की चोरी करने को लेकर माना जा रहा है कि शराब के शौकिनों ने मौका पाकर यह सब किया होगा। महंगाई के दौर में शराब की कीमतों पर असर पड़ा है। ऐसे में संबंधित तत्व नगदी का उपयोग करने के साथ शराब से अपना शौक पूरा कर सकते हैं।

Spread the word