September 17, 2024

कार में लगाई आग.. पड़ोसी ने मारपीट का केस वापस लेने की दी थी धमकी

कोरबा 19 मई। छत्तीसगढ़ के कोरबा में बुधवार देर रात एसईसीएल के एक सुरक्षा प्रहरी की कार में बदमाशों ने आग लगा दी। सूचना मिलने पर पुलिस और फायरकर्मी पहुंचे, लेकिन तब तक आग जलकर खाक हो चुकी थी। सुरक्षा प्रहरी ने मोहल्ले में रहने वाले लड़कों पर ही आगजनी का आरोप लगाया है। एक दिन पहले ही मारपीट का केस वापस लेने को लेकर आग लगाने की धमकी दी थी। मामला सीएसईबी चौकी क्षेत्र का है।   

जानकारी के अनुसार पंप हाउस कॉलोनी निवासी खेमलाल साहू एसईसीएल में डेलवाडीह में पदस्थ है। रोज की तरह खेमलाल बुधवार रात घर लौटा तो कार बाहर खड़ी कर दी। रात करीब 11.30 बजे कार का सायरन बजने की आवाज सुनाई दी। वह बाहर निकला तो देखा कि कार जल रही थी। उसने डायल-112 और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। हालांकि उनके आने से पहले कार खाक हो चुकी थी।   

खेमलाल साहू ने बताया कि उसका करीब 8 दिन पहले मोहल्ले के लड़कों से विवाद हुआ था। वह रात में घर लौट रहा था, तभी शराब के नशे में धुत लड़कों ने रोक लिया। फिर मारपीट कर 700 रुपए भी छीन लिए थे। इसकी खेमलाल साहू ने अपराध दर्ज कराई थी। इसके बाद पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। खेमलाल का आरोप है कि अब उन्हीं बदमाशों के साथी ने कार में आग लगाई है। खेमलाल ने बताया कि एक दिन पहले ही बदमाशों का साथी घर आया था। उसने केस वापस लेने का दबाव बनाया। साथ ही धमकी भी दी थी कि अगर ऐसा नहीं किया तो मोहल्ले में रहने नहीं देगा। उसके घर और कार में आग लगा देगा। इसके बाद अगली ही रात को कार जला दी गई। फिलहाल सीएसईबी चौकी पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Spread the word