August 20, 2024

छग क्रांति सेना के प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ भयादोहन का मामला दर्ज

कोरबा 4 जून। साउथ इस्टर्न कोलफिल्ड्स लिमिटेड एसईसीएल की खदानों में मजदूर सप्लाइ करने वाले ठेकेदार का भयादोहन करते हुए पांच लाख रुपये की मांग करने का मामला छत्तीसगढ़ क्रांति सेना के प्रदेश अध्यक्ष समेत उसके सहयोगियों के खिलाफ  दर्ज किया गया है। ठेकेदार का आरोप है कि उससे एक लाख रुपये डरा कर वसूल भी लिए हैं।   

कुसमुंडा थाना के अंतर्गत आने वाले गेवरा बस्ती में निवासरत ठेकेदार अमीन मेमन ने कोतवाली में लिखित शिकायत की है। इसमें कहा गया है कि कुसमुंडा खदान में लेबर सप्लाई का काम करते हैं। छत्तीसगढ़ क्रांति सेना के प्रदेश अध्यक्ष अमित बघेल द्वारा फरवरी 2021 में पांच लाख रुपये की मांग की गई थी। उस वक्त एक लाख रुपये भी दे दिया था। शेष चार लाख रुपये के लिए सुजीत सोनी, विनोद सारथी, हेमंत नामदेव उन पर लगातार दबाव बना रहे। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अमित बघेल समेत सुजीत सोनी, हेमचंद यादव, विनोद सारथी व हेमंत नामदेव के खिलाफ भयादोहन का मामला धारा 384 के तहत दर्ज किया है। यहां बताना होगा कि अमित बघेल को जैन मुनियों के खिलाफ  अशोभनीय टिप्पणी किए जाने के मामले में पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। यह मामला शांत पड़ता, इससे पहले एक ओर एफआईआर हो गया।   

शुक्रवार को छत्तीसगढिया क्रांति सेना के कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर भयादोहन का फर्जी मामला दर्ज किए जाने का आरोप लगाते हुए रैली निकाल करते हुए पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे। यहां कार्यकर्ता कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ कर विरोध प्रदर्शन किए। इसके साथ ही कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंच कर कलेक्टर से निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा।

Spread the word