July 4, 2024

वीक्षकों से दुव्र्यवहार के आरोप में हटाए गए सहायक नोडल अधिकारी

कोरबा 16 जून। व्यावसायिक परीक्षा मंडल व्यापमं की ओर से आयोजित प्रवेश परीक्षा में सहायक नोडल अधिकारी का दायित्व निभा रहे भू.अभिलेख विभाग के सहायक अधीक्षक हरिशंकर यादव को हटा दिया गया है। पीपीटी एवं पीएटी प्रवेश परीक्षा के दौरान उन पर वीक्षकों ने दुव्र्यवहार किए जाने की शिकायत कलेक्टर से की गई थी। इसे गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर ने कार्रवाई कर सहायक नोडल अधिकारी के कार्य से पृथक कर दिया।   

भू-अभिलेख में सहायक अधीक्षक के पद पदस्थ हरिशंकर यादव को सहायक नोडल अधिकारी बनाया गया था। उनके खिलाफ  परीक्षा ड्यूटी पर लगाए गए कुछ वीक्षकों ने कलेक्टर से शिकायत की थी। इसमें बताया गया कि 29 मई एवं पांच जून को शासकीय मिनीमाता कन्या महाविद्यालय परीक्षा केंद्र में क्रमश: पीपीटी एवं पीएटी की प्रवेश परीक्षाएं आयोजित की गई थी। इस दौरान हरिशंकर यादव ने परीक्षा केंद्र के वीक्षकों के साथ दुव्र्यवहार किया। शिकायत के आधार पर कलेक्टर ने आदेश जारी कर सहायक अधीक्षक भू.अभिलेख को आगामी परीक्षाओं में सहायक नोडल अधिकारी के कार्य से हटा दिया। बताया जा रहा कि प्रवेश परीक्षा में ड्यूटी कर रहे वीक्षकों ने कार्य में लापरवाही और प्रक्रिया को लेकर सवाल उठाते हुए दुव्र्यवहार होने की बात कही थी। एक के बाद एक आयोजित की गई दोनों ही परीक्षाओं में वीक्षक सहायक नोडल अधिकारी के दुव्र्यवहार किए जाने के कारण आहत हुए। इससे उन्होंने प्रशासन के समक्ष शिकायत करना ही उचित मानाण् कलेक्टर ने भी उनकी शिकायत को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई की है।   

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल रायपुर व छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा होने वाली आगामी परीक्षाओं में सहायक नोडल अधिकारी के कार्य से पृथक कर दिया गया है। हरिशंकर ने पांच जून को आयोजित पीएटी की परीक्षा में मिनीमाता कन्या कालेज के अलावा शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में भी कार्य पर रहे वीक्षकों के साथ दुव्र्यवहार किया था। इसकी शिकायत भी कलेक्टर से कुछ महिला वीक्षकों द्वारा की गई थी। कलेक्टर ने इस पर संज्ञान लेकर उन्हें पद से हटाने की कार्रवाई की।

Spread the word