August 20, 2024

केंद्र के समान 34 प्रतिशत महंगाई भत्ते की मांग पर चरणबद्ध आंदोलन की चेतावनी

कोरबा 25 जून। केंद्र सरकार के समान छत्तीसगढ़ के अधिकारीए कर्मचारियों को भी 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिए जाने की मांग को लेकर 29 जून को अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के बैनर तले कर्मचारी जिला स्तरीय एवं ब्लॉक स्तरीय प्रदर्शन कर रैलीनिकाल कलेक्टोरेट पहुंचकर कर्मचारी मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपेंगे और चरणबद्ध आंदोलन की चेतावनी देगे।

कर्मचारियों ने प्रदेश सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए मांगों को तत्काल पूरा करने की मांग की। छत्तीसगढ़ अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन कोरबा के जिलाध्यक्ष जेपी उपाध्याय ने बताया कि केंद्र के समान छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों को अभी भी महंगाई भत्ता नहीं मिल रहा है। सीएम के वादे के बावजूद कर्मचारी अपने अधिकार से वंचित हो रहे हैं। वहीं राज्य शासन कर्मचारियों के वेतन भुगतान में कटौती कर रही है, जो कि मौलिक अधिकार का हनन है। केन्द्र के समान देय तिथि अनुसार निर्धारित महंगाई भत्ता स्वीकृति कर केंद्र के अनुरूप 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता देय तिथि से व सातवें वेतनमान अनुसार गृह भाड़ा भत्ता स्वीकृत किया जाए।

ऐसा नहीं होने पर छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन चरणबद्ध हड़ताल पर जाने के लिए बाध्य हो जाएंगे। आंदोलन के दूसरे चरण में 29 जून को अवकाश लेकर रायपुर में महारैली निकाली जाएगी। तृतीय चरण में 25 से 29 जुलाई तक अवकाश लेकर कलम बंद.काम बंद हड़ताल किया जाएगा तथा चौथे चरण में अनिश्चितकालीन हड़ताल किया जाएगा।

Spread the word