July 7, 2024

मध्य प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री स्वर्गीय प्यारेलाल कंवर के परिजन की प्रताड़ना से आत्महत्या का आरोप

कोरबा 14 जुलाई। अविभाजित मध्य प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री स्वर्गीय प्यारेलाल कंवर के परिजन की प्रताड़ना से एक बुजुर्ग द्वारा आत्महत्या कर लेने का आरोप सामने आया है। पुलिस ने पंचनामा बयान दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिला के उरगा थाना क्षेत्र में स्वर्गीय प्यारेलाल कंवर का गृह ग्राम भैंसमा है। इसी गाँव में 65 वर्षाय शांतिलाल पटवा का परिवार निवास करता है। गुरुवार 14 जुलाई की सुबह शांतिलाल पटवा ने कीटनाशक दवा का सेवन कर लिया। उन्हें गंभीर हालत में उपचार के लिए मेडीकल कालेज हास्पिटल कोरबा लाया गया, जहाँ चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

मृतक के पुत्र ओम प्रकाश पटवा ने आरोप लगाया है, कि अविभाजित मध्य प्रदेश के पूर्व उप-मुख्यमंत्री प्यारेलाल कंवर के नाती जसवंत सिंह द्वारा पिछले कई दिनों से उनकी पुस्तैनी जमीन को खाली कराने और उस पर बेजा कब्जा करने के लिए उनके परिवार को प्रताड़ित किया जा रहा था। इसी प्रताड़ना से तनाव में आकर उसके पिता शांतिलाल पटवा ने जहर का सेवन कर लिया, जिससे उनकी मौत हो गयी।

मेडीकल कालेज अस्पताल क्षेत्र के पुलिस चौकी प्रभारी अनिल खांडे ने बताया कि जहर सेवन के कारण शांतिलाल पटवा मृत हालत में मिले हैं। उनके पुत्र ने गाँव के एक व्यक्ति से जमीन विवाद के कारण अपने पिता द्वारा आत्म हत्या कर लेने का पंचनामा कार्रवाई में आरोप लगाया है। उरगा थाना पुलिस की विस्तृत जांच के बाद सच्चाई का पता चलेगा।

इस सम्बंध में पूर्व उप मुख्यमंत्री स्वर्गीय प्यारेलाल कंवर के परिजन जसवंतसिंह कंवर से सम्पर्क का प्रयास किया गया, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका। जसवंतसिंह कंवर पूर्व उप मुख्यमंत्री स्वर्गीय प्यारेलाल कंवर के नाती हैं। जसवंतसिंह कंवर की मां, जनपद पंचायत कोरबा की अध्यक्ष और स्वर्गीय प्यारेल कंवर की पुत्री हैं।

दूसरी ओर शांतिलाल पटवा का सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, लेकिन उसमें आत्महत्या के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया गया है और कोई कारण भी नहीं लिखा गया है।

Spread the word