July 7, 2024

नाबालिग छात्रा व बालिग छात्र को मुम्बई जाने से रोकी पुलिस

कोरबा 14 जुलाई। रजगामार क्षेत्र में अपने-अपने नाना-नानी के घर रहते वक्त कक्षा 12वीं में पढ़ाई के दौरान एक नाबालिग 12वीं की छात्रा को उसके सहपाठी बालिग छात्र ने अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। जिसे कल बहला-फुसलाकर मुंबई या दिल्ली भगा ले जाने के लिए बिलासपुर स्टेशन लेकर पहुंचा था कि सूचना मिलने पर कोरबा रजगामार की पुलिस टीम ने दबिश देकर उन्हें पकड़ लिया और यहां लाकर वैधानिक कार्रवाई शुरू कर दी।

जानकारी के अनुसार रजगामार क्षेत्र में एक नाबालिग छात्रा कक्षा 12वीं में पढ़ती थी जो अपने नाना-नानी के घर काफी दिनों से रह रही थी। यहां तक कि नाना-नानी के लाड.प्यार के चलते वह अपनी पूरी पढ़ाई यहीं रहकर करना चाहती थी। इसी तरह बिलासपुर जिले के सीपत थानांतर्गत पेंड्रीडीह का एक बालिग युवक सूरज लालस्कर उम्र 20 भी अपने नाना-नानी के घर रजगामार क्षेत्र में रहता था। इसी दौरान उसने उक्त छात्रा को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया। जिसके बाद दोनों में काफी मिलना-जुलना हो गया तो उक्त छात्र ने छात्रा को अपने साथ रजगामार कोरबा छोड़कर दिल्ली या मुंबई जाकर रहने एवं वहां आपस में शादी करने की इच्छा जताई। उसके द्वारा तमाम तरह की खुशियां देने का सब्जबाग दिखाए जाने पर संमोहित हुई छात्रा उसके साथ कहीं जाने और मरने-जीने पर तैयार हो गई। जिसके परिणाम स्वरूप वे दोनों बाहर भाग निकलने का प्लान बनाकर अलग-अलग समय के हिसाब से 12 जुलाई की सुबह बिलासपुर के लिए निकल गए। बताया जाता है कि इधर छात्रा के कई घंटे नहीं दिखने पर उसके परिजन परेशान हो गए जिसके बाद रजगामार चौकी पहुंचकर उसके गायब होने की रिपोर्ट दर्ज कराई साथ ही उक्त युवक पर संदेह भी व्यक्त किया है। जिसके परिणाम स्वरूप रजगामार चौकी पुलिस ने इस मामले में अज्ञात आरोपी के विरूद्ध धारा 363 भादवि के तहत अपहरण की धारा पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है।

इसी बीच मुखबिर से सूचना मिलने पर रजगामार चौकी प्रभारी सुरेश जोगी अपने हमराह प्रधान आरक्षक सुरेशमणी सोनवानी तथा आरक्षक प्रेमचंद साहू के साथ बिलासपुर रेलवे स्टेशन जा पहुंचे और अपहृत छात्रा व अपहर्ता को पकड़कर घटना की रिपोर्ट होने के 24 घंटे के अंदर सकुशल बरामद कर रजगामार लाया। यहां दोनों का बयान दर्ज करने के अलावा अन्य वैधानिक प्रक्रियाओं को पूर्ण किया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार इस मामले में अन्य धाराएं भी जुड़ जाएगी। आरोपी को रिमांड पर कोर्ट पेश किये जाने के बाद उसे जेल दाखिलल किया जाएगा।

Spread the word