July 7, 2024

केंद्र की योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही पर नाराज हुए केन्द्रीय मंत्री

कोरबा 14 जुलाई। केंद्रीय पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह ने गुरुवार को जिला पंचायत सभागृह में केंद्र की योजनाओं का समीक्षा किया। बैठक में केंद्र की योजनाओं का क्रियान्वयन में बरती जा रही लापरवाही पर नाराज हुए और कहा कि मनरेगा में हमने जो पैरामीटर तय किया है, उसके अनुसार संचालन नही हो रहा है।

मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि, गौठान में पूरा पैसा केंद्र सरकार का लग रहा है। रायपुर से कोरबा के सफर में हमने देखा कि सभी मवेशी सड़कों पर बैठे हैं। इससे योजना का अनुमान लगाया जा रहा है। बैठक के दौरान केंद्रीय मंत्री ने प्रशासनिक अधिकारियों को आड़े हाथों लिया। यही हाल केंद्र की गरीब कल्याण चावल योजना का है। गरीबो के चावल में अधिकारी और कारोबारी डाका डाल रहे है।

उल्लेखनीय है कि आज केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने केंद्र सरकार के द्वारा चलाये जा रहे जन कल्याणकारी योजनाओं का समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने हितग्राहियों से योजनाओं का क्रियान्वयन में हो रही परेशानियों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं का गलत तरीके से राज्य सरकार उपयोग कर रही है। मनरेगा मद का उपयोग गौठान में किया जा रहा है और गौठान से गाय गायब है। मतलब साफ है सिर्फ और सिर्फ केंद्र की राशि का बंदरबाट कर वाहवाही लूटा जा रहा है।

Spread the word