July 7, 2024

अमृत महोत्सव: उज्ज्वल भारत, उज्ज्वल भविष्य ऊर्जा महोत्सव मनाएगा बिजली विभाग, योजनाओं की देंगे जानकारी

कोरबा 25 जुलाई। आजादी का अमृत महोत्सव के तहत बिजली विभग उज्ज्वल भारत, उज्ज्वल भविष्य ऊर्जा थीम पर महोत्सव मनाएगा। जिसमें नुक्कड़ नाटक व के साथ वीडियो, ऑडियो के जरिए प्रोजेक्टर पर लोगों को ऊर्जा निगम की योजनाओं के प्रति जागरूक किया जाएगा। योजनाओं से लाभान्वित होने वाले लाभार्थियों को बुलाकर सम्मानित भी किया जाएगा। उच्च स्तर से मिले निर्देशों के तहत प्रदेश के प्रत्येक जिलो में नोडल अधिकारियों की नियुक्ति भी की गई है।

जिसके तहत बिजली वितरण विभाग से जिले में शहरी क्षेत्र के कार्यपालन अभियंता अनुपम सरकार और एनटीपीसी कोरबा को एजीएम स्वाइन को नोडल अधिकारी बनाया गया है। कार्यपालन अभियंता अनुपम सरकार ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत उज्ज्वल भारत, उज्जवल ऊर्जा महोत्सव कार्यक्रम में लोगों को बिजली विभाग से संबंधित येाजनाओं जैसे हाफ बिजली योजना, कृषि पंपों को नि:शुल्लक विद्युतीकरण योजनाए सिंचाई पंपो का विद्युतीकरण, बीपीएल बिजली उपभोक्ताओं को निशुल्क बिजली प्रदान करने की योजनाए मुख्यमंत्री मजरा-टोला विद्युतीकरण योजना, मुख्यमंत्री शहरी विद्युतीकरण योजना, मुख्यमंत्री विद्युतीकरण अधोसंरचना विकास योजना जिसके अंतर्गत सब.स्टेशनों का संधारण,सोलर रूफटॉप योजनाओं, सौभाग्य योजना व अन्य कार्य शामिल है इसके बारे में अवगत कराया जाएगा। उज्जवल भारत, उज्जवल उज्जवल ऊर्जा महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत निर्धारित तिथि पर आयोजित कार्यक्रमों के दौरान शासन की येाजनाओं से लाभान्वित कुछ लोगों को मंच पर आमंत्रित भी किया जाएगा। लोगों से योजना को लेकर जो सवाल होंगे उसकी जानकारी भी दी जाएगी।

उज्जवल भारत, उज्जवल भविष्य ऊर्जा कार्यक्रम में लोगों को आजादी से अब तक बिजली व्यवस्था में किए गए परिवर्तन आधुनिकीकरण और नवीनीकरण के बारे में जानकारी दी जाएगी। कोरबा में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में सीएसपीडीसीएल व एनटीपीसी व जिला प्रशासन की सहभागिता रहेगी। इसके तहत 28 जुलाई को कर्मचारी प्रशिक्षण केंद्र एनटीपीसी टाउनशिप कोरबा में और 29 जुलाई को अग्रसेन भवन कटघोरा में यह कार्यक्रम आयोजित होगा।

Spread the word