July 7, 2024

महासमुंद पुलिस ने सोना की तस्करी का किया भंडाफोड़

महासमुंद 6 अगस्त. चांदी के बाद अब सोना की अवैध तस्करी मामले में महासमुंद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. कार से भारी मात्रा में सोना की तस्करी करते 2 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों से सोने के आभूषण 17,041 नग जब्त किया गया है, जिसकी कीमत करीब 17,04,100 रुपए है.

पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने जिले के सभी थाना व चौकी प्रभारियों एवं सायबर सेल की टीम को संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखकर आवश्यक कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया था. इसके तहत जिले के सीमावर्ती थाना क्षेत्रों पर थाना व चौकी प्रभारियों एवं सायबर सेल की टीम लगातार संदिग्ध व्यक्तियों व वाहनों की सघन चेकिंग व तलाशी ले रही थी. इसी दौरान गुरुवार को कोमाखान थाना क्षेत्र के अंतर्राज्यीय चेक पोस्ट फॉरेस्ट नाका टेमरी (ओडिशा बॉर्डर) के पास पुलिस पार्टी ने खरियार रोड ओडिशा की तरफ से आ रही तेज रफ्तार कार को रोका गया.

कार में दो व्यक्ति बैठे मिले, जिनसे पूछताछ करने पर ड्राइवर के बगल सीट पर बैठे व्यक्ति ने अपना नाम मनप्रीत सिंह पिता हरदयाल सिंह ईश्वर नगर टीटी रोड अमृतसर एवं वाहन चालक ने अपना नाम वहाजउद्दीन पिता पीर मोहम्मद मौदहापारा रायपुर का रहने वाला बताया. पूछताछ करने पर सही तरीके से जवाब नहीं देने व जवाब गोलमोल देने पर वाहन की तलाशी ली गई तो उसके पास रखे बैंग से भारी मात्रा में सोना के विभिन्न आभूषण (कान की बाली, टाप, नाक का लौंग, फुल्ली, नथनी, गेहूं दाना, चैन लॉकेट) मिला.

दोनों लोगों ने उक्त सोने के आभूषण को अमृतसर पंजाब से लाना और छत्तीसगढ़ व ओडिशा के विभिन्न जगहों में बेचना बताया. पुलिस की टीम ने दोनों व्यक्तियों से सोने के आभूषण के संबंध में दस्तावेज दिखाने कहा तो वह कोई भी वैधानिक दस्तावेज पेश नहीं कर पाया. इसके चलते पुलिस ने मामला दर्ज कर दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा और सोने के आभूषण और कार को जब्त किया.

Spread the word