July 7, 2024

कोरोना के खिलाफ लड़ी जा रही लड़ाई अभी अधूरी, वैक्सीन की सभी खुराक लेकर कोरोना पर पाएं विजय

कोरोना का खतरा अभी टला नहीं, अनिवार्य रूप से लगवाएं वैक्सीन की सभी डोज -आयुक्त

22 से 25 अगस्त तक चलेगा वैक्सीनेशन का 04 दिवसीय महाअभियान, घर-घर पहुंचकर लगाई जाएगी वैक्सीन

कोरबा 22 अगस्त। महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने 22 अगस्त से चलाए जाने वाले वैक्सीनेशन के महाअभियान के संदर्भ में आमनागरिकों से अपील करते हुए कहा है कि हम सबने मिलकर केारोना के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ी है किन्तु यह लड़ाई तब तक अधूरी है, जब तक की सम्पूर्ण वैक्सीनेशन का कार्य पूरा नहीं कर लिया जाता, अत: वैक्सीन की सभी खुराके लगवाएं तथा कोरोना पर विजय पाएं। वहीं आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय ने कहा है कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है, अभी भी संक्रमण के प्रकरण मिल रहे हैं, अत: कोरोना संक्रमण से सम्पूर्ण सुरक्षा हेतु अनिवार्य रूप से वैक्सीन की सभी डोज लगवाएं।

कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा के मार्गदर्शन में सोमवार 22 अगस्त से 25 अगस्त तक नगर निगम कोरबा क्षेत्र में वैक्सीनेशन का महाअभियान संचालित होगा, इस हेतु कलेक्टर श्री संजीव झा के दिशा निर्देशानुसार आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय ने नगर पालिक निगम कोरबा क्षेत्र के सभी 67 वार्डो हेतु 02-02 वैक्सीनेशन टीमें बनाकर नगर निगम कोरबा, स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी है, साथ अभियान के सुचारू संचालन हेतु सेक्टर अधिकारियों एवं वार्डवार नोडल अधिकारियों की नियुुक्ति भी कर दी गई है, यह वैक्सीनेशन टीमे वार्डो के प्रत्येक घर में डोर-टू-डोर पहुंचकर वैक्सीनेशन संबंधी आवश्यक जानकारी लेगी तथा प्रथम, द्वितीय व बूस्टर डोज से छूटे हुए पात्र व्यक्तियों को आवश्यकतानुसार वैक्सीन लगाएंगी। महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद, आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.बी.बी.बोडे की विशेष उपस्थिति में वैक्सीनेशन महाअभियान के संदर्भ में समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। पं.रविशंकर शुक्ल एवं कोसाबाड़ी जोन हेतु सियान सदन, कोरबा जोन हेतु गीतांजलि भवन कोरबा सहित निगम के सभी जोन में यह बैठक आयोजित की गई, बैठक में निगम की मेयर इन काउंसिल के सदस्यगण, पार्षदगण, एल्डरमेनण के साथ-साथ नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी कर्मचारी, आंबनबाड़ी कार्यकर्ता, मितानिन आदि उपस्थित थे। महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने निगम के एम.आई.सी.सदस्यों, पार्षदगणों, एल्डरमेन से आग्रह करते हुए कहा कि वे अपने-अपने वार्डो व क्षेत्रों में लोगों को सम्पूर्ण वैक्सीनेशन हेतु जागरूक करने तथा उन्हें अनिवार्य रूप से वैक्सीन की सभी खुराके लेने के लिए प्रेरित करें तथा वैक्सीनेशन महाअभियान में अपनी सक्रिय सहभागिता दें। उन्होने कहा कि शासन की ओर से नि:शुल्क वैक्सीनेशन कराया जा रहा है, हमारी जिम्मेदारी है कि हम सक्रिय सहभागिता देकर सभी पात्र लोगों का सम्पूर्ण वैक्सीनेशन सुनिश्चित कराएं एवं कोरोना महामारी से सबको सुरक्षित करें। आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय ने वैक्सीनेशन के इस महाअभियान में सभी के सहयोग का आग्रह करते हुए अधिकारी कर्मचारियों व वैक्सीनेशन टीम के सदस्यों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि हमारा लक्ष्य है कि हम इस एक सप्ताह में सम्पूर्ण वैक्सीनेशन के कार्य को पूरा करें, इस हेतु वैक्सीनेशन कार्य में संलग्न सभी अधिकारी कर्मचारी अपनी पूरी निष्ठा व सम्पूर्ण इच्छाशक्ति के साथ अपना दायित्व निभाएं ताकि हम शत प्रतिशत वैक्सीनेशन लक्ष्य को प्राप्त कर अपने कोरबा शहर को कोरोना से सुरक्षित कर सके।

इस मौके पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.बी.बी.बोडे ने वैक्सीनेशन की वर्तमान कार्यप्रगति एवं निर्धारित लक्ष्य पर प्रकाश डाला। उन्होने कहा कि कोरोना से बचने के लिए वैक्सीनेशन ही एक मात्र उपाय है, इस कार्य में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, मितानिन, शिक्षक, नगर निगम व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारियों के साथ-साथ हमारे वार्ड पार्षदों व जनप्रतिनिधियों की महत्वपूर्ण भूमिका है, इसमें सभी का सहयोग अपेक्षित है।

Spread the word