July 4, 2024

मोहन भागवत जी को गौठान दिखाकर, मुख्यमंत्री जी आप क्या प्रशस्ति लेना चाहते हैं? ननकीराम कंवर

कोरबा 8 सितम्बर। जिले के रामपुर क्षेत्र से भाजपा विधायक और प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री ननकी राम कंवर ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से पूछा है कि छत्तीसगढ़ में अवैध गौठान बनाकर कांग्रेस के लोगों को प्रतिमाह 10,000 शासकीय राशि देकर शासकीय राशि का दुरुपयोग करने वाली सरकार के निवेदन पर संत पुरुष से क्या प्रमाण पत्र लेने हेतु आपने श्री मोहन भागवत जी को गौठान देखने के लिए बुलाया है?

विधायक ननकीराम कंवर ने कहा है कि पंचायत के छोटे-छोटे कार्यों के लिए केन्द्र सरकार द्वारा रोजगार गारंटी की राशि, मूलभूत की राशि एवं वित्त आयोग की राशि दिया जाता है। उक्त राशि का उपयोग करना पंचायत का अधिकार है, जिसे आपने गौठान बनाकर उनके संवैधानिक अधिकार का दुरुपयोग किया है, ऐसा मेरा मानना है। इतना ही नहीं गौ माता आज खेतों में घूम घूम कर फसल को नुकसान कर सड़क में बैठे हुए दिखायी देते हैं, इसका व्यवस्था करना चाहेंगे। परन्तु गौठान में एक भी गाय नहीं रखा गया है। ऐसे में माननीय श्री भागवत जी को क्या दिखाना चाहते हैं। इतना ही नहीं, जांजगीर जिले के कई गांव के लोग कोरबा जिला के गौशाला में उक्त लावारिश गायों को लाकर उनकी रक्षा कर रहे हैं। अगर आप, सरकार की राशि से अपने कार्यकर्ता को अध्यक्ष के रूप में नियम विरुद्ध नियुक्त कर 10,000 रुपये दे सकते हैं तो गोवंश के लिए कितना खर्च कर रहे हैं। आपने तो गोठान को
भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया है। गौवंश के लिए सरकार द्वारा अभी तक एक रुपये खर्च नहीं किया गया है। उसे आप दिखा कर क्या प्रशस्ति लेना चाहते हैं। विधायक कंवर ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि गोठान में गाय को रखना उचित होगा। उसके लिए राशि स्वीकृत करना चाहेंगे।

Spread the word