July 4, 2024

चाइल्ड पोर्नोग्राफी कंटेंट अपलोड करने का आरोपी गिरफ्तार

एनसीआरबी दिल्ली के रिपोर्ट पर की गई कार्यवाही

कोरबा 14 सितम्बर। सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर चाइल्ड पॉर्नोग्राफी मटेरियल अपलोड करने के आरोप में आरोपी अभिजीत राखोंडे को रामपुर पुलिस द्वारा गिरफ्तार रिमांड पर भेजा गया है ।

मामले का विवरण इस प्रकार है कि माह मार्च 2022 में एनसीआरबी दिल्ली से प्राप्त साइबर टिप लाइन रिपोर्ट में यह शिकायत किया गया था कि आरोपी अभिजीत राखोंडे के द्वारा अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से चाइल्ड पॉर्नोग्राफी कंटेंट अपलोड किया गया है। आरोपी के द्वारा अपलोड किए गए कंटेंट का सीडी भेजकर उचित कार्यवाही करने का निर्देश प्राप्त हुआ था। मामले में चौकी रामपुर में धारा 67 एवं 67 सी आई टी एक्ट के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना किया जा रहा था। उक्त प्रकरण में आरोपी अभिजीत राखोंडे को 14 सितंबर 2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर पेश किया गया है।

कोरबा पुलिस अपील करती है कि चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गंभीर अपराध माना गया है। जिसकी समीक्षा राष्ट्रीय स्तर पर एनसीआरबी दिल्ली के द्वारा किया जाता है, यदि चाइल्ड पोर्नोग्राफी से संबंधित कहीं पर कोई अपराधिक कार्य हो रहा हो तो तत्काल इसकी सूचना दें, ताकि आरोपी के विरुद्ध उचित कार्यवाही किया जा सके।

Spread the word