July 7, 2024

विषैले जंतु के काटने से मासूम बच्चे की मौत

कोरबा 3 अक्टूबर। पांच वर्ष के मासूम के रात्रि में अचानक चीखने.चिल्लाने और पेट में दर्द का उल्लेख करते हुए लगातार उल्टी करने पर जिला अस्पताल लाया गया। जहां उसे देखते ही चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।

जानकारी के अनुसार सिटी कोतवाली की रामपुर चौकी क्षेत्रांतर्गत खरमोरा वार्ड के रुद्रनगर बस्ती में निवासरत एक 5 वर्षीय बालक देर रात को अचानक चीखने-चिल्लाने लगा। उसके द्वारा पेट में दर्द होने का अहसास अपनी मां और पिता के सामने व्यक्त किये जाने पर परिवार के सदस्यों ने तत्काल घरेलू उपचार का सहारा लिया, मगर कोई लाभ उसे नहीं हुआ। हालत यह हो गई कि उक्त मासूम भूषण चौरसिया पिता राजेश प्रसाद चौरसिया लगातार उल्टी करने लगा। जिसके कारण उसके माता-पिता को और चिंता सताने लगी। उसकी हालत को देखते हुए आनन-फानन में रात्रि 3 बजे के लगभग कोरबा जिला अस्पताल लाया गया। बताया जाता है कि जिला अस्पताल में लाये जाने पर यहां आपातकालीन चिकित्सा कक्ष में उपस्थित चिकित्सक ने उक्त मासूम की मौत बीच रास्ते में होने की पुष्टि कर दी। अस्पताल के वार्ड ब्वाय ने इस घटना की जानकारी मेमो प्रतिवेदन के माध्यम से अस्पताल चौकी पुलिस को दी। अस्पताल चौकी पुलिस ने मर्ग कायम कर मृतक के शव को पंचनामा कार्यवाही के उपरांत उसे पीएम के लिए चीरघर भिजवा दिया।

इस मामले की विवेचना व जांच कर रहे प्रधान आरक्षक रविंद्र जनार्दन ने बताया कि उक्त मासूम के पिता ने उसकी स्थिति को देखते हुए किसी जहरीले जंतु के काटने का संदेह व्यक्त किया है। ऐसे में मृतक के विस्तृत पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही खुलासा किया जाएगा कि उसकी मौत किन कारणों से हुई है। फिलहाल सभी बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए विवेचना जारी है।

Spread the word