July 4, 2024

ग्राम तरदा में जल ठहराव की समस्या: सरपंच व सचिव ने निराकरण करने के बजाएं झूठी जानकारियां प्रशासन को दी

ग्रामीणों ने कलेक्टर से शिकायत कर समस्याओं से कराया अगवत

कोरबा 3 अक्टूबर। करतला जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत तरदा में मुख्य बस्ती के मोहल्लेवासियों की समस्याओं का निराकरण करने के बजाएं झूठी जानकारियां प्रशासन को दी जा रही है। मामले में वार्ड क्रमांक 02, 03, एवं 04 के ग्रामीणों ने कलेक्टर जनदर्शन में शिकायत करते हुए बरसात में आम रास्ते में हो रहे जल ठहराव से होने वाली समस्याओं से अगवत कराया था ।

इस पर जनपद सीईओ श्रीमती सीमा पुष्पा पात्रे ने ग्राम पंचायत तरदा सरपंच एवं सचिव को समस्या के तत्काल निवाकरण के लिए निर्देशित किया था। परंतु सरपंच एवं सचिव ने समस्या का निराकरण करने के बजाए जनपद सीईओ को गुमराह करते हुए समस्या का निराकरण होना बता दिया जो ऑनलाइन जनदर्शन पोर्टल पर प्रदर्शित हो रहा है। जबकि जमीनी हकीकत ये है कि अब तक मोहल्लेवासियों को बरसात के पानी निकासी का कोई विकल्प सरपंच सचिव द्वारा नही किया गया है।

जनता की समस्याओं को ठीक करने के बजाए सरपंच एवं सचिव ने उच्च अधिकारियों को गुमराह करने में लगे हुए है। ग्रामीणों ने बताया कि बरसात का पानी बस्तियों में भर जाता है जिससे स्कूली बच्चों सहित ग्रामीणों को आवागमन में काफी समस्या होती है। ग्रामीणों ने कई बार सरपंच एवं सचिव को समस्या से अवगत कराया परंतु उन्होंने समस्या का निराकरण नही किया। इस संबंध में पक्ष जानने के लिए ग्राम पंचायत तरदा सरपंच से फोन पर सम्पर्क करने की कोशिश की गई परंतु उन्होंने फोन नही उठाया।

Spread the word