July 7, 2024

इसी महीने बिजली कर्मचारियों को मिलेगा बोनस व डीए: चेयरमैन

कोरबा 8 अक्टूबर। बीएमएस से संबद्ध बिजली कर्मचारी महासंघ ने बिजली कर्मचारियों के हितों से जुड़े मुद्दों को लेकर बिजली कंपनी के चेयरमैन के साथ द्विपक्षीय वार्ता की। इसमें प्रमुख रुप से प्रबंधन ने बिजली कर्मचारियों को इसी माह बोनस व डीए देने का आश्वासन दिया है। इसी तरह जीएसएलआईएस की जमा राशि का एक माह के भीतर भुगतान होगा। बैठक में संगठन के पदाधिकारी राधेश्याम जायसवाल, सीएस दुबे, हरीश चाौहान, अरुण देवांगन, मनोज शर्मा, डीके सहित अन्य पदाधिकारी शामिल हुए।

बिजली कर्मचारी संघ ने चेयरमैन अंकित आनंद के समक्ष बिजली कर्मचारियों व अधिकारियों के लिए भी शासकीय कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन पॉलिसी को लागू करने की मांग की। इस दौरान जिस पर चेयरमैन की ओर से इस संबंध में संगठन की मांगो से अवगत कराने की बात कही, वहीं संगठन ने भी बिजली कर्मचारियों की मांगों को लेकर सीएम से मुलाकात के लिए समय देने की मांग की। इस पर उन्होंने संघ को आश्वस्त कराया है। प्रबंधन की ओर से जानकारी दी गई कि कंपनी के नियमित व सेवानिवृत्त कर्मचारियों को कैशलेस मेडिकल सुविधा देने के लिए टेंडर किया है।

इसी तरह कर्मचारियों को उच्च शिक्षा के लिए भी अवसर प्रदान किया जाएगा। बिजली कर्मचारियों को बोनस व डीए इसी माह देने, पेट्रोल के दरों में भारी वृद्धि के मद्देनजर वाहन भत्ता दर को पुनरीक्षित करने की मांग रखी। 90 नवीन वितरण केन्द्र खोले जाने पर नए पदों के सृजन में आईटीआई कर्मचारियों को टीए-टीडी बनाने पर चेयरमैन ने सहमति जताई है। चेयरमैन से वार्ता के पूर्व संगठन ने ट्रांसमिशन कंपनी की प्रबंधन निदेशक उज्जवला बघेल व वितरण कंपनी के प्रबंधन निदेशक मनोज खरे से भी चर्चा की। 22 सूत्रीय मांगों पर तीन घंटे तक बात हुई। इसमें कैशलेस मेडिकल सुविधाएं वेतन पुनरीक्षण के लिए ऑॉप्शन, कंप्यूटर टेस्ट में शिथिलता सहित अन्य निर्णयों से अवगत कराया गया।

Spread the word