July 4, 2024

प्रधानपाठक के 1145 पदों पर पदोन्नति लिस्ट जारी हुई

कोरबा 17 अक्टूबर। जिला में सहायक शिक्षक से प्राथमिक शाला प्रधान पाठक के 1145 पद पर पदोन्नति प्रक्रिया पूरी कर ली है। पदोन्नति का मामला कुछ दिनों से लगातार सुर्खियों में बना रहा, जिससे पात्र सहायक शिक्षकों के मन में संशय की स्थिति थी।

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश संगठन मंत्री प्रमोद सिंह राजपूत ने बताया कि संघ के जिलाध्यक्ष मनोज चौबे व पदाधिकारियों ने लगातार प्रयास किया था। जिला शिक्षा अधिकारी व कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा और डीईओ से मुलाकात कर पदोन्नति प्रक्रिया पूर्ण कराने की मांग की। छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष मनोज चौबे ने बताया कि कोरबा जिला में सहायक शिक्षक प्रधानपाठक के 1145 पद पर पदोन्नत हुए। डीईओ ने सभी बीईओ को प्रमोशन निर्देश जारी किए हैं। व्यक्तिगत आदेश बीईओ को जारी किया है। संबंधित प्रधानपाठक 29 अक्टूबर तक प्रमोशन हुए स्कूलों में कार्यभार ग्रहण करेंगे।

कार्यालयीन त्रुटि होने पर संबंधित दस्तावेज के साथ डीईओ या डीईओ कार्यालय को पत्र दिया जा सकता है। प्राइमरी स्कूल के प्रधानपाठक के पद पर न्यायालय से स्टे नहीं लगा है। 29 सितंबर को संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग बिलासपुर से सभी डीईओ को निर्देश दिए है कि प्राथमिक शाला प्रधान पाठक के पद पर सहायक शिक्षकों का पदोन्नति प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ कर समस्त रिक्त प्रधान पाठक प्राथमिक शाला पदों पर पदस्थापना करें। इस आदेश के बाद सभी अधिकारियों से ज्ञापन सौंपकर चर्चा करके संगठन द्वारा लगातार दबाव बनाया गया।

Spread the word