July 4, 2024

युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जर्जर सड़क और भू-विस्थापितों की मूलभूत सुविधाओं को लेकर कराया खदान बंद

कोरबा 18 अक्टूबर। कोरबा जिले में मंगलवार को युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जर्जर सड़क और भू-विस्थापितों की मूलभूत सुविधाओं को लेकर खदान बंद करा दिया। खदान बंद कराने के लिए सैकड़ों की संख्या में युकां कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने गेवरा खदान का डिस्पैच बंद करा दिया।

युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने क्षेत्र की मूलभूत सुविधाओं को लेकर दीपका.गेवरा कोयला खदान का घेराव किया गया। उन्होंने स्थानीय बेरोजगारों को रोजगार देने और क्षेत्र की बदहाल सड़क समस्या को लेकर एसईसीएल प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। युवक कांग्रेस ने एसईसीएल प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि भू-विस्थापित अपनी मांगों को लेकर लगातार आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन इस पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जर्जर सड़क को लेकर भी युवक कांग्रेस ने विरोध.प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि खराब सड़क के कारण लगातार सड़क हादसे हो रहे हैं। वहीं विरोध-प्रदर्शन के दौरान पुलिस और युवक कांग्रेसियों के बीच जमकर झड़प हुई। यहां काफी संख्या में पुलिस को तैनात किया गया है। कार्यकर्ता मालगाड़ी से कोयला परिवहन को भी रोकने का प्रयास कर रहे हैं। एसईसीएल की दीपका-गेवरा परियोजना के कारण लोगों को हो रही समस्याओं के खिलाफ युवक कांग्रेस ने पहले ही आंदोलन करने की चेतावनी दी थी।

युवक कांग्रेस कोरबा ग्रामीण के जिलाध्यक्ष विकास सिंह ने कहा था कि हरदीबाजार से दीपका जाने वाले मुख्य मार्ग पर बेतरतीब तरीके से भारी गाडिय़ां खड़ी रहती हैं। इसके कारण रोजाना जाम की स्थिति बनी रहती है। लोगों को आने-जाने में दिक्कतों का भी सामना करना पड़ता है और दुर्घटना की भी आशंका बनी रहती है। युवक कांग्रेस ने हरदी बाजार से दीपका मुख्य सड़क मार्ग की जर्जर स्थिति, उड़ती धूल पर प्रबंधन द्वारा पानी के छिड़काव की मांग की। स्थानीय बेरोजगारों को रोजगार देने की मांग भी युवक कांग्रेसियों ने की। कार्यकर्ताओं ने दीपका-गेवरा की दोनों खदानों को 3 घंटे से ज्यादा समय तक बंद कर दिया।

Spread the word