July 4, 2024

पटाखे फोडऩे को लेकर हुई चाकूबाजी, युवक गंभीर

कोरबा 29 अक्टूबर। राजधानी रायपुर में चाकूबाजी की लगातार हो रही घटनाओं पर प्रदेश के मुख्यिा भूपेश बघेल ने अंकुश लगाने के लिए अल्टीमेटम दिया ही था कि ऊर्जाधानी कोरबा में भी छठ महापर्व के आगाज होने से पहले ही पटाखे फोडऩे को लेकर एक ही समुदाय के युवकों में हुई कहासुनी ने भीषण चाकूबाजी का रौद्र रूप धारण कर लिया। इस घटना में गंभीर रूप से घायल युवक की जिला अस्पताल में हालत चिंताजनक बनी हुई है।

जानकारी के अनुसार शहर के जीह्वा पत्थल के रूप में शुमार राताखार बस्ती में विगत 28 अक्टूबर को मस्जिद के पास वाली मोबाइल दुकान राताखार में तौशिक अहमद पिता वसीम अहमद नामक युवा व्यवसायी बैठा था। उसी समय उसके दुकान का स्टाफ भरत पटेल ने आकर उसे बताया कि उसके छोटे भाई साहिल अहमद का झगड़ा हो गया है। जिसके साथ चाकूबाजी की घटना घटित हुई है। इस खबर को सुनकर वह जब पहुंचा तो पता लगा कि उसके भाई साहिल अहमद को चाकू लगा है और उसे पड़ोस के लोग एवं परिवार के सदस्य खून से लथपथ हालत में कोरबा जिला अस्पताल लेकर गए हैं। वहां जाकर जब तौशिक अहमद ने देखा कि उसके भाई की हालत नाजुक बनी हुई है।

इस मामले में तहकीकात करने पर उसे जानकारी मिली कि 27 अक्टूबर को पटाखा फोडऩे को लेकर पड़ोसी सरफुद्दीन के साथ विवाद हुआ था। सरफुद्दीन ने उसके छोटे भाई आसिफ को धमकी देते हुए बोला कि तू पटाखा फोड़ता है, सबक सिखाता हूं। इस तरह उसके द्वारा धमकी दिए जाने पर तेरे भाई साहिल को पहले पीटा था मैं अब तुझे भी पीटता हूं कहकर पीटने लगा। जिसके बाद साहिल वहां पहुंचा तो उसके उपर चाकू से सरफुद्दीन, सिफर, अनवर और गोलू निवासी राताखार बजरंग चौक में हमला कर उसे लहूलुहान कर दिया। गंभीर रूप से घायल को जिला अस्पताल भर्ती कराया गया। सिटी कोतवाली पुलिस ने इस मामले में प्रार्थी साहिल अहमद की रिपोर्ट पर आरोपियों के विरूद्ध अपराध क्रमांक 1057/22 धारा 294, 506, 307, 34 के तहत प्राणघातक हमला का जुर्म दर्ज किया है। एसपी संतोष सिंह के मार्गदर्शन एएसपी अभिषेक वर्मा, सीएसपी विश्व दीपक त्रिपाठी के पर्यवेक्षण में कोतवाली टीआई रूपक शर्मा ने हमराह स्टाफ के साथ आरोपियों को आज धर दबोचा।

Spread the word