July 2, 2024

ईडी को दिया गया सूर्यकांत तिवारी का 12 दिन का रिमांड

सूर्यकांत तिवारी

रायपुर 29 अक्टूबर। कोयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी ने एडीजे अजय सिंह राजपूत की अदालत में सरेंडर किया था. अब कोर्ट ने कोयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी को रिमांड पर भेज दिया है. एडीजे अजय सिंह राजपूत की अदालत में सुनवाई हुई. 12 दिन का ईडी को रिमांड दिया गया है.

उल्लेखनीय है कि गत 11 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ के कई जगहों पर ED ने छापेमारी की थी, जिसमें रायपुर, दुर्ग, रायगढ़ और महासमुंद के कई ठिकानों पर दबिश दी गई थी. ईडी ने रायपुर में कोयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी, महासमुंद में रहने वाले उनके ससुर और पूर्व कांग्रेसी विधायक अग्नि चंद्राकर के घर छापेमारी हुई थी.

इसके साथ ही अजय नायडू, रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू, सनी लुनिया, बादल मक्कड़, देवेंद्र नगर में रहने वाले सीए वियज मालू, कोयला व्यापारी सुनील अग्रवाल, कोयला व्यपारी जय अम्बे ट्रांसपोर्ट के पार्टनर नवनीत तिवारी, शराब कारोबारी अमोलक भाटिया के ठिकानों पर छापे की कार्रवाई की है.

आपको बता दें कि बीते दिनों IAS अधिकारी समीर विश्नोई को 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है. उनके साथ कोयला कारोबारी सुनील अग्रवाल और लक्ष्मीकांत तिवारी को भी जेल भेजा गया था. न्यायिक रिमांड की यह अवधि 10 नवम्बर को पूरी हो रही है. उस दिन तीनों आरोपियों को फिर से अदालत में पेश किया जाएगा.

Spread the word