July 4, 2024

8 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म, बच्ची को गंभीर हालत में अस्पताल में कराया भर्ती

कोरबा 06 नवम्बर। कोरबा जिले में शनिवार को एक 16 साल के नाबालिग लड़के ने 8 साल की बच्ची के साथ रेप किया। तीसरी क्लास में पढऩे वाली बच्ची घटना के बाद डरी-सहमी बच्ची जैसे-तैसे घर पहुंची। तो बेटी के कपड़े खून से सने हुए देखकर परिजनों के होश उड़ गए। पूरी घटना बांगो थाना क्षेत्र की बताई जा रही है।

पीडि़त बच्ची शनिवार को सुबह जंगल में मवेशी चराने के लिए गई थी। पड़ोस का रहने वाला 16 वर्षीय लड़का भी था, जिसे वह बच्ची चाचा कहकर बुलाती थी। आरोपी ने पीडि़ता के साथ दुष्कर्म करके किसी से भी कुछ नहीं कहने से मना किया और डरायाधमकाया। घटना के बाद डरी-सहमी बच्ची जैसे-तैसे घर पहुंची। पिता ने कहा कि जब वो और उसकी मां खेत से काम करके लौटे तो बेटी को देखकर हैरान हो गए, उसके कपड़े खून से लथपथ थे। पिता ने कहा कि बेटी बहुत डरी हुई थी। उन्हें बेटी के साथ कुछ गलत होने का अंदेशा हुआ। तब बच्ची की मां ने बेटी से पूछताछ की, लेकिन बच्ची डर के कारण कुछ बता नहीं पा रही थी। बहुत पूछने के बाद उसने अपने साथ हुई घटना की जानकारी माता-पिता को दी। माता-पिता ने तुरंत डायल 112 को कॉल किया और उसे बांगो उप स्वास्थ्य केंद्र ले गए। बच्ची को प्राथमिक उपचार देने के बाद डॉक्टरों ने उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल रवाना कर दिया। रात करीब डेढ़ बजे बच्ची को जिला अस्पताल कोरबा में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत गंभीर है। बच्ची के पिता ने बताया कि उनकी 3 बेटियां हैं। सबसे छोटी बेटी को वे अपने साथ लेकर गए थे। बीच वाली बेटी घर में थी और ये सबसे बड़ी बेटी है, जिसके साथ जंगल में मवेशी चराने के दौरान घटना हुई।

जिला अस्पताल चौकी प्रभारी रविन्द्र कुमार जनार्दन ने बताया कि जिला अस्पताल से उन्हें मेमो मिला है। केस डायरी को बांगो थाने भेजा जाएगा। बांगो थाना पुलिस ने कहा कि उन्हें अभी घटना की जानकारी नहीं दी गई है। जैसे ही शिकायत मिलती है, वे जांच और कार्रवाई करेंगे। सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है, लेकिन पुलिस फिलहाल इसका खुलासा नहीं कर रही और जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है। बताया जा रहा है कि आरोपी पढ़ाई छोड़ चुका था और कोई काम नहीं करता था। करीब 20 दिन पहले भी कोरबा जिले के मानिकपुर पुलिस चौकी क्षेत्र में सौतेले पिता ने अपनी 14 साल की बेटी के साथ दुष्कर्म कर फरार हो गया था। पड़ोसियों के साथ थाने पहुंची पीडि़ता ने इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पीडि़ता ने पुलिस को बताया था कि घटना के वक्त उसकी मां घर पर नहीं थी। अपने छह बच्चों के साथ पिता घर पर था और उसने इनमें से एक बेटी को आइसक्रीम खिलाने के बहाने कोहडिय़ा क्षेत्र में ले जाकर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था।

Spread the word