July 4, 2024

आंबा कार्यकर्ता-सहायिकाओं को घोषित किया जाए शासकीय कर्मचारी

0 संघ का अनिश्चितकालीन आंदोलन चौथे दिन भी जारी
कोरबा। जिले में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका संघ के आंदोलन को भारतीय मजदूर संघ से संबंद्ध विभिन्न अनुषांगिक संघों-उद्योगों के द्वारा बारी-बारी से धरना स्थल पहुंचकर समर्थन दिया जा रहा है। चौथे दिन धरना स्थल पर छत्तीसगढ़ बिजली उत्पादन कर्मचारी संघ के प्रांतीय संयुक्त महामंत्री शब्बीर मेमन, भारतीय मजदूर संघ के जिलाध्यक्ष शरद शरद नायर, कार्यकारी अध्यक्ष संजीव शरद शर्मा एवं जिला मंत्री नवरतन बरेठ आंदोलन में शामिल हुए एवं समर्थन दिया। उन्होंने आंदोलनरत आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिकाओं को आश्वस्त किया कि उनकी मांग जायज है। 8 मांगों में ऐसा कोई भी मांग नहीं है जिसको पूरा नहीं किया जा सकता। जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती है तब तक भारतीय मजदूर संघ के प्रत्येक संगठन उनके साथ खड़ा है, निश्चित रूप से सफलता मिलेगी।
आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका संघ के आंदोलन में बैठे कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शब्बीर मेमन ने कहा कि हमारी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिकाएं कोरोना जैसे गंभीर महामारी के समय भी अपनी जान जोखिम में डालकर दिन-रात सेवा की है हम सब ने देखा है। केंद्र सरकार हो चाहे राज्य सरकार, उनकी विभिन्न सरकारी योजनाओं को धरातल पर फलीभूत करने के लिए सरकारी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओ एवं सहायिकाओं से ही उपयोग करती है। यदि ये कार्य नहीं करतीं तो सरकार की कोई भी योजना धरातल पर लागू नहीं हो सकती है। निश्चित रूप से सरकार को चाहिए कि इन्हें शासकीय कर्मचारी घोषित करें और जब तक नहीं किया जाता है तब तक कलेक्टर दर पर भुगतान करें।
0 19 को विशाल रैली निकाल सौंपेंगे ज्ञापन
संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि 19 दिसंबर सोमवार को दोपहर 12 बजे घंटाघर से विशाल रैली निकाली जाएगी। रैली निहारिका, कोसाबाड़ी होते हुए कलेक्टोरेट पहुंचेगी, जहां प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

Spread the word