July 4, 2024

एनटीपीसी के तीरंदाज़ी शिविर से खिलाड़ियों की निखर रही प्रतिभा

कोरबा। एनटीपीसी कोरबा सीएसआर द्वारा सामाजिक नैगमिक दायित्व के तहत तीरंदाजी को बढ़ावा देने के लिए प्रतिभा खोज शिविर का आयोजन किया जा रहा है।
तीरंदाजी प्रतिभा खोज हेतु यह शिविर कोरबा जिले के चार अलग अलग क्षेत्रों में एक- एक सप्ताह के लिए आयोजित किये जा रहे है।

शिविर का पहला आयोजन सुदूर वनांचल ग्राम देवपहरी के गौमुखी सेवा धाम में 15 से 21 दिसंबर तक किया गया, जिसमें माध्यमिक एवं हाई स्कूल के लगभग 100 बालक एवं बालिका सम्मिलित होकर खेल के इस प्राचीन विधा में कौशल निखारने मार्गदर्शन प्राप्त किये।
उक्त तीरंदाजी शिविर में तीरंदाजी के नेशनल गोल्ड मेडलिस्ट एवं राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित भरत यादव ने खेल की बारीकियों से अवगत कराते हुए अपना मार्गदर्शन प्रदान किये। शिविर के समापन अवसर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मेडल प्रदान कर पुरस्कृत किया गया।
इस अवसर पर एनटीपीसी कोरबा के मुख्य महाप्रबंधक पी एम जेना ने कहा कि “एनटीपीसी का लक्ष्य सामाजिक दायित्व के अंतर्गत युवाओं के कौशल विकास एवं प्रतिभा को निखारना है। इस प्रतिभा खोज शिविर के द्वारा हम प्रतिभाशील उत्कृष्ट खिलाड़ियों को सशक्त बनाने का प्रयास कर रहे हैं। हम आशा करते हैं की अधिक से अधिक खिलाड़ी इस शिविर में भाग ले कर इसका लाभ उठा सकें। एनटीपीसी लिमिटेड ने तीरंदाजी को बढ़ावा देने के लिए कॉर्पोरेट स्तर पर भारतीय तीरंदाजी संघ के साथ भी भागीदारी की है। कोरबा की पहल जिले में तीरंदाजी को बढ़ावा देने के लिए एक सार्थक पहल है।” समापन समारोह में सीएसआर एनटीपीसी से विरेन्द्र कुमार देशमुख , राजेन्द्र कुमार जोगी, गौ मुखी सेवाधाम प्रकल्प के डॉ. देवाशीष, स्कुल के शिक्षक , ग्रामीण एवं ममता अभिभावक उपस्थित थे।

लेमरू और अजगरबहार में लगेंगे शिविर

शिविर के अगले क्रम में ग्राम लेमरू और अजगरबहार आदि स्थानों में तीरंदाजी प्रतिभा खोज का आयोजन किया जायेगा।

Spread the word