July 4, 2024

सीएसईबी कॉलोनी की अंदरूनी सड़कों के निर्माण में फंड का रोड़ा

0 55 लाख की लागत से कॉलोनी की मुख्य सड़क का ही हुआ है कार्य
कोरबा। सीएसईबी कॉलोनी कोरबा पूर्व की मुख्य सड़क तो चकाचक हो गई है, लेकिन कॉलोनी के भीतरी सड़कों का मरम्मत कार्य नहीं हो पाया है। इस काम में फंड का रोड़ा लटका हुआ है। भीतरी सड़कों के निर्माण के लिए फंड स्वीकृत करने प्रस्ताव भेजा गया है।
सीएसईबी कॉलोनी कोरबा पूर्व की सड़कें जर्जर हो चुकी है। जर्जर मुख्य मार्ग का लगभग एक पखवाड़े पूर्व मरम्मत का कार्य किया गया। सड़क को नए सिरे से बनाया गया है, जिससे मुख्य सड़क में आवागमन सुचारू रूप से हो रहा है। वहीं दूसरी ओर कॉलोनी के भीतरी सड़कों का निर्माण कार्य नहीं हो पाया है। लगभग 5 किलोमीटर सड़क का कार्य हुआ है। 55 लाख की लागत से मुख्य सड़क बनाई गई है। कहा गया था कि बारिश के बाद कॉलोनी की हर एक सड़क के मरम्मत का कार्य शुरू होगा, मगर अब आधे-अधूरे काम के बाद अधिकारी फंड स्वीकृत नहीं होने का हवाला दे रहे हैं। ऐसे में बिजली कर्मी व उनके परिजनों को जर्जर सड़क से ही आवागमन करना पड़ रहा है। सीएसईबी कॉलोनी की जिन सड़कों का मरम्मत किया जाना है उसकी लंबाई लगभग 17 किलोमीटर है। इस कार्य के लिए दो से ढाई करोड़ के फंड की जरूरत है। मुख्यालय से महज 5 किलोमीटर की सड़क का मरम्मत कार्य स्वीकृत किया गया। कॉलोनी में लगभग 25 फीसदी ही काम हो सका है। मुख्यालय से स्वीकृति के लिए प्रस्ताव भेजा गया है।
0 कुछ भीतरी सड़कों की मरम्मत


अधिकारी कॉलोनी की मुख्य सड़क के मरम्मत की बात कह रहे हैं मगर कॉलोनी के कुछ भीतरी सड़कों के मरम्मत का काम भी किया गया है। ऐसे में जिन ब्लॉक में मरम्मत कार्य नहीं किया गया है वहां के रहवासियों में आक्रोश देखा जा रहा है। वे प्रबंधन पर निर्माण कार्य में भेदभाव की बात भी कह रहे हैं।
0 नहीं हुआ रेनोवेशन का काम
बारिश के बाद बिजली कंपनी की कॉलोनी के जर्जर मकानों के मरम्मत का कार्य भी किया जाना था। साथ ही विद्युत गृह स्कूल मरम्मत की भी योजना बनाई गई थी। बारिश बीत जाने के बाद भी कॉलोनी के रेनोवेशन का काम शुरू नहीं हुआ है, जबकि इस काम को बीते वर्ष ही पूरा हो जाना था। इस बार पुन: वर्षा ऋतु में कॉलोनीवासियों को सीपेज, पानी टपकने व अन्य समस्याओं का समाना करना पड़ेगा।

Spread the word