July 4, 2024

विद्यार्थियों की प्रतिभा निखारने वार्षिकोत्सव एक बड़ा मंच : विश्वनाथ सिंह

0 नितेश कुमार मेमोरियल लायंस पब्लिक स्कूल में वार्षिक उत्सव का आयोजन
कोरबा। कोरबा-चांपा मार्ग में मड़वारानी के पास खरहरकुड़ा में स्थित सीबीएसई विद्यालय नितेश कुमार मेमोरियल लायंस पब्लिक स्कूल में वार्षिकोत्सव भव्य रूप से मनाया गया। मुख्य अतिथि के रूप में एसईसीएल कोरबा क्षेत्र के मुख्य प्रबंधक विश्वनाथ सिंह विशेष रूप से उपस्थित थे। समारोह की अध्यक्षता लायंस पब्लिक स्कूल खरहरकुड़ा ट्रस्ट के चेयरमैन पीएमजेएफ लॉयन राजकुमार अग्रवाल ने की।
मुख्य अतिथि सिंह ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में सर्वसुविधायुक्त सीबीएसई अंग्रेजी माध्यम में ग्रामीण और निर्धन बच्चों को कम फीस में उत्कृष्ट शिक्षा देना सबसे बड़ा समाज सेवा का काम है। उन्होंने विद्यालय का निरीक्षण किया और बच्चों के लिए उपलब्ध सुविधा और संसाधन देखकर काफी प्रभावित हुए। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों की प्रतिभा निखारने के लिए वार्षिकोत्सव सबसे बड़ा मंच है। इस तरह के समारोह से जहां बच्चों की कला उभरती है, वहीं उनकी नेतृत्व क्षमता को भी बल मिलता है।

विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रथम वाइस डिस्ट्रिक्ट गवर्नर डी 3233 सी-पीएमजेएफ लॉयन शैलेष अग्रवाल ने कहा कि हमारे मार्गदर्शक लॉयन राजकुमार अग्रवाल ने इस विद्यालय को एक ऐसा मंदिर का स्वरूप दिया है, जहां पर बच्चों को बेहतर इंसान के रूप में गढ़ा जा रहा है। मुझे उम्मीद है कि आने वाले समय में यह विद्यालय जिले में ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में मील का पत्थर साबित होगा और यहां के बच्चे अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर इस विद्यालय की गरीमा को और बढ़ाएंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे लॉयन अग्रवाल ने कहा कि हमारा प्रयास रहता है कि हम ग्रामीण क्षेत्र के निर्धन बच्चों को एक अच्छी शिक्षा दें, ताकि वे धनवान बच्चों की तरह ही अच्छी शिक्षा प्राप्त करें और बेहतर कैरियर के लिए आगे आयें। उन्होंने कहा कि हमने इस विद्यालय को एक ऐसी संस्था बनाना चाहते हैं जहां से ग्रामीण बच्चे भी सेवाभावी और विशेषज्ञ अध्यापकों के मार्गदर्शन में आईएएस, आईपीएस, इंजीनियर और डॉक्टर के साथ-साथ आईआईटी क्षेत्र में जाकर जिले का नाम रोशन करें और उच्च पदों पर आसीन हों।
सबसे पहले अतिथियों ने मां सरस्वती के तैल्य चित्र पर दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। सबसे पहले बच्चों ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। तत्पश्चात बच्चों ने मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। अन्य अतिथियों में लॉयन दर्शन अग्रवाल, लॉयन प्रेमलता अग्रवाल भी उपस्थित थे। कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के प्राचार्य पी.के. पानी, उप प्राचार्य अनीता चटर्जी, सुभाष चंद्र अनंत सहित समस्त शिक्षक-शिक्षिकाओं एवं विद्यालय के समस्त स्टाफ का सहयोग सराहनीय रहा।
0 वार्षिक खेल महोत्सव में बच्चों का उत्कृष्ट प्रदर्शन

स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का विकास होता है। इस वाक्य को सार्थक करते हुए नितेश कुमार मेमोरियल लायंस पब्लिक स्कूल में वार्षिक खेल महोत्सव आयोजित किया गया, जिसमें सभी विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा दिखाई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पीएमजेएफ राजकुमार अग्रवाल, विशिष्ट अतिथि लॉयन दर्शन अग्रवाल उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में 50-100 मीटर दौड़, लंबी कूद, खो-खो, कबड्डी, जलेबी दौड़ इत्यादि जैसी प्रतियोगिताएं कराई गई। नर्मदा हाउस ने प्रथम, ब्रह्मपुत्र हाउस ने द्वितीय, गंगा हाउस ने तृतीय और कृष्णा हाउस ने चतुर्थ स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ किया गया।

Spread the word