July 7, 2024

नगर पंचायत पाली की सभी सड़कों का हो रहा कायाकल्प

0 नपं अध्यक्ष एवं पार्षदों के प्रयास का प्रतिफल
कोरबा। नगर पंचायत पाली के इतहास में पहली बार नगर के सभी वार्डों की सड़कों का डामरीकरण किया जा रहा है। बीते दिनों शुरू हुआ कार्य अब पूर्णता की ओर है।
नगर पंचायत पाली में 15 वार्ड हैं और प्रथम चरण में नगर के प्रमुख सड़कों का डामरीकरण किया जा रहा है। इसके लिए लगभग डेढ़ करोड़ रुपये की स्वीकृति मिली है। प्रथम चरण में वार्ड क्रमांक 13, 14, 15 टावर मोहल्ले में हनुमान मंदिर से नए बस स्टैंड, संगीता सुहाग भंडार से नया बस स्टैंड, अटल चौक से प्रभु सिंधी के घर तक, गांधी चौक से साहू मेडिकल स्टोर तक, अरविंद पांडे के घर से मेन रोड तक डेढ करोड़ की लागत से डामरीकरण कार्य विधिवत चल रहा है। नगर पंचायत अध्यक्ष उमेश चंदा बंटू, पार्षद मुकेश अग्रवाल, रोहित प्रजापति, सोना ताम्रकार, बब्लू पटेल, दीपक जायसवाल सहित सभी पार्षद स्वयं उपस्थित होकर कार्यों की गुणवत्ता पर नजर बनाए हुए हैं। साथ ही कार्य के दौरान किसी भी व्यापारी या राहगीरों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो इसका भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है। नपं अध्यक्ष चंद्रा ने कहा कि नववर्ष 2023 नगर पंचायत के विकास में मील का पत्थर साबित होगा, जिसकी एक शुरुआत हुई है। अगले एक वर्ष में नगर पंचायत को सर्वसुविधायुक्त और सुंदर नगर पंचायत बनाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए लगभग 5 करोड़ रुपये के विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाया जाएगा। इनमें हाईटेक बस स्टैंड का निर्माण, पेयजल, विद्युतीकरण, चौक-चौराहों का सौंदर्यीकरण, सड़क, नाली, मनोरंजन, शिक्षा और स्वास्थ्य के कार्य प्राथमिकता से पूरे किए जाएंगे।
0 सड़क की खोदाई की तो लगेगा जुर्माना
नगर पंचायत के सभी वार्डों की सड़क का डामरीकरण होने के बाद यदि बेवजह और बिना अनुमति के सड़क की खोदाई की जाएगी, तो उसके लिए भारी-भरकम जुर्माना लिया जाएगा। इसी कारण वर्तमान में वार्डों में नाली, पाइप लाइन अथवा अन्य कार्यों से खोदाई कराई जा रही है। साथ ही लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है कि डामरीकरण होने के पूर्व अपने आवश्यकतानुसार खोदाई के कार्य को पूर्ण कर लें।

Spread the word