September 19, 2024

सूरजपुर बना अपराध का गढ़,रोजाना मिल रही संदिग्ध लाशें.. ताजा मामला प्लेसमेंट कर्मचारी की मौत का, 25 दिन बाद भी नहीं हो पाई जांच

सूरजपुर, 26 अगस्त 2020। जिले के पुलिस महकमे के कार्य हमेशा ही संदेह में रहते है। पुलिस के कार्य से जनता में असन्तोष का माहौल निर्मित है। कुछ महीनों में जिले के थाना व पुलिस चौकियों में कई इंसानों का शव संदिग्ध अवस्था मे मिला था, जिसकी जांच पुलिस अब तक नही कर पाई है। हाल ही में हफ्ते भर पूर्व ग्राम उचडीह में एक महिला की लाश मिली थी तो वहीं हफ्ता भर पूर्व ग्राम नवगई कुआं में लाश मिली थी, ऐसे अनगिनत शव संदिग्ध अवस्था मे मीले थे। जिसकी जांच जिले के पुलिस नही कर पाई है या कहे कि करना ही नही चाहती है।

इसी कड़ी में सुरजपर नगर पालिका के पेलेसेमेंट कर्मचारी का शव बीते 31 जुलाई 2020 को ग्राम गोपीपुर समीप रेलवे ट्रेक में मिला था। जिसकी जांच 25 दिन हो जाने के बाद भी पुलिस नही कर पाई है। परिजन कोतवाली पुलिस के कार्यप्रणाली पर ही सवाल खड़े कर रहे है। प्लेसमेंट कर्मचारी मृतक हेमंत साहू की धर्मपत्नी ने बीते दिनों पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आवेदन देकर हत्या की बात कही है। उन्होंने एसपी कार्यालय में आवेदन सौपकर निष्पक्ष जांच की मांग की है।

मृतक हेमंत साहू की धर्मपत्नी प्रीति साहू व उसके परिजनों ने बताया कि बीते 31 तारीख के 4 – 5 बजे मृतक अपने दफ्तर के कर्मचारी के साथ घर से गया था जिनके साथ कुछ और कमर्चारी भी मौजूद थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शाम करीब 6 बजे अपनी दो पहिया वाहन को पानी टंकी परिसर में खड़ी करके कहीं जाने के लिए निकला था। मीडिया रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि वहां वाहन खड़ी करके शराब पीने अपने दोस्तों के साथ गया था। इस बीच गोपीपुर गांव में ही कुछ लोगों के साथ देर शाम पार्टी मनाई गई थी।

जिसके बाद सुबह उसकी लाश ग्राम बिशुनपुर के पास अडानी की रेल लाइन के किनारे कटी हुई हालत में मिली थी। पुलिस जांच में मृतक का मोबाइल मृतक के साथ नही था। मृतक की किस -किस से बात हुई है नही बता पा रही है। तो वहीं पुलिस द्वारा शव की जांच करके पीएम के लिए भेजने के बाद पुलिस ने मामले की अच्छे से जांच नही की थी।

बरहाल इस सम्बंध में मृतक के परिजनों ने कोतवाली पुलिस पर काफी गम्भीर आरोप लगाते हुए भरोसा नही होना कहा है, और सरगुजा आईजी से लिखित शिकायत कर जांच की मांग की गई है।

बता दें कि सुरजपुर जिला मुख्यालय समेत आस पास के थाना क्षेत्रों में लगातार अपराध हो रहा है। जिसके बाद भी पुलिस एक्सन मोड में नजर आते हुए नही दिख रही है। यहां तक हत्या जैसे जघन्य अपराध होने के बाद भी पुलिस फाइल बंद करके कुंभकरण की निद्रा में सोई हुई प्रतीत हो रही है। इस सम्बंध में सुरजपुर कोतवाली थाना प्रभारी धर्मानंद शुक्ला ने कहा कि सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है। इसके लिए हमने स्पेशल टीम से भी सुझाव लिए है।

Spread the word