October 10, 2024

अजगरबहार में डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को याद कर मनाया गया शिक्षक दिवस

कोरबा। भारत के प्रथम उपराष्ट्रपति प्रख्यात शिक्षाविद् डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती को शिक्षक दिवस के रूप में मंगलवार को शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय अजगरबहार में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।
प्रभारी प्राचार्य लखनलाल डहरिया के आतिथ्य में सर्वप्रथम डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के तैल्यचित्र में माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित किया गया। अपने उद्बोधन में प्राचार्य डहरिया ने राधाकृष्णन के आदर्श को स्थापित कर उनका अनुसरण करने कहा। व्याख्याता मानसिंह राठिया ने डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कबीर के दोहे गुरु गोविंद दोउ खड़े के रूप में गुरु को ईश्वर से भी बड़े दर्जे के रूप में निरूपित किया एवं उपस्थित सभी शिक्षकों ने अपने उद्बोधन में छात्रों को अपने गुरुओं व बड़ों का आदर करने व संस्कारित बनने को कहा।
कार्यक्रम में प्रभारी प्राचार्य लखनलाल डहरिया, व्याख्याता मानसिंह राठिया, गिरधारी लाल यादव, अमरसिंह प्रेमी, नलिनीकांत साहू, शिवकुमार पटेल, सुभाषचंद्र महतो, के.बी. निमजा, नेहारानी राठौर, गामता साहू, आभा सिंह, शशि देवांगन, मंजूलता सिंह, अमरेंद्र प्रताप सिंह, मीनू निराला, नीरा, शनिराम, रांगूराम एवं समस्त स्टाफ उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन छात्रा सुनीता, संगीता, व कामिनी ने किया।

Spread the word