August 20, 2024

15 साल में एक पट्टा नहीं दिया न गरीबों के लिए कोई काम किया, अब संख्या गिनने लगे भाजपाई, अपने गिरेबान में झांकें, सच को स्वीकार करें : राठौर

कोरबा। कोरबा जिले में गरीबों का पट्टा एक बड़ा सवाल था, जिसका कांग्रेस ने जवाब दिया है। जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष और पार्षद रह चुके मुकेश राठौर ने कहा है कि राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने इस योजना की शुरुआत की है। राज्य के प्रत्येक हितग्राही को पट्टा मिलेगा। फिर चाहे वह किसी भी विभाग की जमीन पर क्यों न बसा हो।
पहले तो भाजपाइयों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर पट्टा वितरण पर रोक लगाने की मांग की, फिर रविवार को भाजपा की पार्षद रितु चौरसिया पट्टा के नाम पर लोगों को बरगला रही थी। इतना ही नहीं इनकी गरीब विरोधी मानसिकता का कल प्रमाण मिला, जब रितु चौरसिया खुद पट्टा वितरण के लिए लगाए गए स्टॉल पर पहुंचकर लोगों से झूठ कह रही थी। वह कह रही कि पट्टा फर्जी है। जनता ने उन्हें सबक सिखाया, सवाल पूछे तो वह वापस भाग गई। अब रितु कह रही है कि 15 ब्लॉक में झरना पर एवं गुरुद्वारा के पीछे स्थित मोहल्ला में सिर्फ 138 हितग्राहियों को पट्टा दिया जा रहा है। तो पेट्रोल पंप की मालकिन रितु चौरसिया को मैं यह बताना चाहूंगा कि आप अपनी जानकारी दुरुस्त करिए राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल की अगुवाई में सार्वजनिक उपक्रमों की भूमि पर बसे एक-एक व्यक्ति को पट्टा दिया जाएगा। पहले चरण में कोरबा के जिला प्रशासन की 15000 लोगों को पट्टा देने की योजना है। अभी प्रक्रिया जारी है। पंप हाउस में 15 ब्लॉक में पहले चरण में 138 लोगों को पट्टा बांटा गया है। जिनके नाम सूची में है, यह आपने खुद स्वीकार कर लिया है। आपने खुद इसकी खबर मीडिया में फैलाई है। अब आप यह भी स्वीकार करने की हिम्मत दिखाइए की 15 साल के भाजपा शासन के दौरान 138 तो क्या 15 ब्लॉक के एक व्यक्ति को भी आपने पट्टा नहीं दिया। गरीबों के सालों का सपना पूरा करने का काम राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल की अगुवाई में हुआ है, जबकि रितु चौरसिया जैसे गरीब विरोधी भाजपाइयों ने गरीबों को गुमराह किया और फर्जी फॉर्म भरवाया, जिसका कोई औचित्य ही नहीं था। और अब जब लोगों को पट्टा मिल रहा है, तब भी वह लोगों को झूठ बोलकर बरगलाने का प्रयास कर रही हैं। लेकिन मैं रितु चौरसिया सहित सभी भाजपाइयों को भरोसा दिलाता हूं कि राजस्व मंत्री की अगुवाई में सिर्फ 15 ब्लॉक ही नहीं, सिर्फ कोरबा जिला ही नहीं पूरे छत्तीसगढ़ के एक-एक व्यक्ति को पट्टा मिलेगा। गरीबों का हर सपना साकार होगा। राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने जनता को यह भरोसा दिया है। हम जो कहते हैं, वह करके दिखाते हैं। हमारी सरकार जुमलेबाजों की सरकार नहीं है।
0 रितु साहस दिखाइये और छोड़ दें पार्षद का पद
मुकेश राठौर यही नहीं रुके उन्होंने यह भी कहा कि मैं रितु चौरसिया को चुनौती देता हूं। वह सामने आएं और पट्टा के मुद्दे पर मुझसे सार्वजनिक बहस कर लें, वह मेरे इस सवाल का जवाब दें कि 15 साल के भाजपा के शासनकाल में गरीबों को पट्टा देने के लिए उन्होंने कौन सा काम किया? दरअसल रितु चौरसिया भाजपा की तरफ से मेयर की प्रत्याशी थीं। वह चुनाव हार गईं, अब उनसे यह सहन नहीं हो रहा कि कांग्रेस गरीबों का सपना पूरा कर रही है। सच का सामना करना आसान नहीं होता। यदि आप गरीबों की इतनी ही हितैषी हैं, तो अपनी नाकामी स्वीकार कीजिए और अपने और भी पार्षद साथियों को साथ बुलाकर पार्षद का पद छोड़ दीजिए। एक उदाहरण पेश कीजिए कि आप गरीबों के साथ हैं और भाजपा की नाकामी की जिम्मेदारी स्वीकार करते हुए पार्षद का पद त्याग दीजिए या फिर उन सवालों का जवाब ही दे दीजिए जो 15 ब्लॉक में जनता ने आपसे पूछा है।

Spread the word