July 15, 2024

जवाहर सिंह को माकपा ने बनाया कटघोरा से प्रत्याशी

कोरबा। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने कटघोरा विधानसभा क्षेत्र से जवाहर सिंह कंवर को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। जिला कार्यालय बांकीमोंगरा में जिला सचिव प्रशांत झा ने उनके नाम की घोषणा की। बैठक में माकपा और सीटू के नेता वीएम मनोहर और एसएन बनर्जी, नंदलाल कंवर, दीपक साहू, देवकुंवर कंवर भी उपस्थित थे। माकपा राज्य सचिव ने पहले ही जवाहर के नाम का अनुमोदन कर दिया था।
  माकपा जिला सचिव प्रशांत झा ने कहा है कि कांग्रेस-भाजपा के संपन्न करोड़पतियों के मुकाबले माकपा ने एक गरीब भूविस्थापित आदिवासी नेता को मैदान में उतारा है। जवाहर सिंह कंवर माकपा जिला सचिव मंडल के सदस्य हैं और पिछले तीन वर्षों से छत्तीसगढ़ किसान सभा के जिला अध्यक्ष हैं। उल्लेखनीय है कि जवाहर कंवर की पत्नी राजकुमारी कंवर कोरबा नगर निगम में माकपा पार्षद हैं।
माकपा नेता झा ने कहा है कि जवाहर कंवर को प्रत्याशी बनाए जाने से आदिवासी समाज, भू विस्थापितों और ग्रामीण सहित गरीबों के सम्मान और अधिकारों की लड़ाई को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी। बैठक में कुसमुंडा, गेवरा, दीपका खदान से प्रभावित भू विस्थापितों के साथ निगम क्षेत्र के कार्यकर्ता और मजदूर बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Spread the word