October 4, 2024

यातायात जागरूकता का संदेश देने कटघोरा में निकाली गई हेलमेट बाइक रैली

कोरबा। सड़क सुरक्षा माह को लेकर कटघोरा पुलिस ने हेलमेट बाइक रैली निकाली। सभी बाइक में सुरक्षा को लेकर संदेशात्मक तख्तियां लगाकर कटघोरा शहर में घूमकर सड़क सुरक्षा का संदेश दिया।
जिले में 35 वां सड़क सुरक्षा माह 15 जनवरी से शुरू हो गया है, जो 14 फरवरी तक चलेगा। इसी कड़ी में 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर जिला पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ला के निर्देश पर तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कटघोरा नेहा वर्मा के मार्गदर्शन में कटघोरा एसडीओपी पंकज ठाकुर तथा कटघोरा थाना प्रभारी तेजकुमार यादव के नेतृत्व में हेलमेट बाइक रैली निकाली गई। शुभारंभ कटघोरा एसडीओपी पंकज ठाकुर ने हरी झंडी दिखाकर किया। हेलमेट बाइक रैली में पुलिस के अलावा महाविद्यालय के छात्रों व जिम्मेदार नागरिक सहित लगभग 80 बाइकर्स सम्मिलित हुए।

हेलमेट बाइक रैली कटघोरा थाना से प्रारंभ होकर कटघोरा के मुख्य चौराहे होते हुए अंबिकापुर मार्ग तथा बिलासपुर मार्ग पर कसनिया होते कोरबा मार्ग पर जेंजरा तक होते हुए कटघोरा थाना परिसर में इस रैली का समापन हुआ। बाइकर्स ने पंपलेट एवं तख्तियों के माध्यम से अन्य वाहन चालकों से अपील की कि वे दोपहिया पर हो सवार तो हेलमेट पहनें, चार पहिया में सवार हो तो सीट बेल्ट लगाएं, तेज गति से वाहन नहीं चलायें, अनावश्यक हॉर्न नहीं बजायें, रेड लाइट का पालन करें, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं करें आदि संदेशों की तख्तियां लिए यातायात नियमो के पालन की अपील की गई।

Spread the word