October 4, 2024

साइडिंग के कोल स्टॉक में फिर लगी आग, नगर सेना ने पाया काबू

कोरबा। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के कोरबा स्टेशन के पास संचालित हो रही प्राइवेट कोल साइडिंग के स्टॉक में दोबारा आग लग गई। सूचना मिलने पर नगर सेना के जवानों ने दमकल की मदद से आग को काबू में किया। आगजनी की घटना एक दिन पहले भी इसी जगह पर हुई थी। रेलवे स्टेशन के सेकंड एंट्री के पास ही कोल साइडिंग मौजूद है, जहां आग लगने से हड़कंप मच गया।

सूत्रों का कहना है ओवरलोड कोयला के समायोजन की व्यवस्था के अंतर्गत यहां कोयला को रखा गया है, जिसमें आग लगने की घटना हुई। फिलहाल ज्ञात नहीं हो सका है कि आखिर आग कैसे लगी। ज्ञात रहे कि एसईसीएल मानिकपुर के प्राइवेट साइडिंग के कोल स्टॉक में एक दिन पहले भी आग लग गई थी। कोयले के ढेर से धुआं देख राहगीरों ने इसकी सूचना दमकल विभाग और मानिकपुर चौकी पुलिस को दी थी।

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनाक्रम की जानकारी ली। जलते हुए कोयले को हटाने एसईसीएल की जेसीबी मशीन मंगाया गया था। इसके बाद जेसीबी मशीन के जरिए जलते हुए कोयले को साइड हटाया गया। वहीं अभी तक आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। आग कब और कैसे लगी इसकी जानकारी पता की जा रही है। कारण पता नहीं लगा है और पुन: आग लग गई।

Spread the word