October 4, 2024

ट्रांसपोर्ट नगर चौराहे के पास निगम का चला बुलडोजर, दीवार को किया गया ध्वस्त

कोरबा। किसी भी क्षेत्र में किए गए अवैध निर्माण और अतिक्रमण को लेकर सरकार ने अपनी सभी एजेंसी को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसके अंतर्गत कोरबा जिले व अंचल में भी इस प्रकार की कार्रवाई लगातार जारी है। नगर पालिक निगम की टीम ने ट्रांसपोर्ट नगर चौराहे के पास व्यवसाय कॉम्प्लेक्स के सामने बनाई गई दीवार को अवैध मानते हुए उसे नष्ट करने की कार्रवाई की गई।
अलग-अलग स्तर से मिल रही शिकायत के बाद अतिक्रमण के मामलों में कार्रवाई शुरू की गई है। नगर पालिक निगम की ओर से इसी श्रृंखला में ट्रांसपोर्ट नगर जोन के अंतर्गत रेलवे क्रॉसिंग चौराहे के पास व्यवसाय कॉम्प्लेक्स के सामने बनाई गई अवैध दीवार को ढहाने की कार्रवाई की गई। इस तरह का काम करने से लोगों को असुविधा हो रही थी और वे अक्सर परेशान हो रहे थे। किसी व्यक्ति की ओर से इस बारे में नगर निगम को सूचना दी गई और कार्रवाई करने की मांग की गई, जिस पर अधिकारी ने संज्ञान लिया और अपनी टीम को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। इलेक्ट्रॉनिक कारोबारी के द्वारा किये गए अवैध निर्माण को नगर निगम ने हाइड्रा के माध्यम से हटा दिया। अतिक्रमण को लेकर लगातार सख्त कार्रवाई की जा रही है और इसी श्रृंखला में निगम अमला ने यह कार्रवाई की है। इससे पहले विभिन्न क्षेत्रों में अभियान चलाने के साथ निगम की ओर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई है और सरकारी संपत्ति को बेजा कब्जा से मुक्त कराया गया है।
इससे पहले कटघोरा एसडीएम रिचा सिंह के निर्देशन में दर्री क्षेत्र के अंतर्गत 15 एकड़ सरकारी जमीन को अतिक्रमण से मुक्त करने के साथ वहां पर इस आशय का बोर्ड लाया गया है की जमीन सरकारी है और इसका वास्तविक स्वामी सरकार का विभाग है। बताया जा रहा है कि आगामी दिनों में कई प्रकार की योजनाओं को क्रियान्वित करना है और इसके लिए सरकार को बड़ी मात्रा में जमीन की जरूरत है। ऐसे में स्वाभाविक रूप से उसे जमीन चाहिए ही और जब स्थितियां अनुकूल होंगी तो बड़ी तेजी से योजनाओं का क्रियान्वयन किया जाना भी संभव होगा।

Spread the word