October 5, 2024

निजी कंपनी के खिलाफ कर्मियों का फूटा आक्रोश, गेवरा में किया प्रदर्शन

0 ठेका कंपनी पर लगाए आरोप, आंदोलन से कामकाज पर असर
कोरबा।
जिले में एसईसीएल प्रबंधन की मनमानी के खिलाफ एक निजी कंपनी के कर्मचारियों ने आंदोलन का बिगुल फूंक दिया है। कोल माइंस अधीनियम, समान वेतन और मेडिकल की सुविधा दिए जाने की मांग को लेकर रुंगटा ठेका कंपनी के कर्मचारियों ने पहले खदान में काम बंद कर दिया फिर गेवरा सीजीएम कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गए।
कर्मियों ने बताया कि रुंगटा कंपनी खदान के भीतर कोयले का खनन काम करती है। ठेका कर्मियों के हड़ताल पर चले जाने से खदान के भीतर उत्खनन का काम पूरी तरह से ठप हो गया है। खदान के भीतर वाहनों की लंबी कतार लग गई। ठेका कर्मियों के प्रदर्शन करने की सूचना मिलते ही पुलिस और विभागीय सुरक्षाकर्मियों की टीम मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रण में लिया।
0 मजदूर पंचायत के बैनर तले कोरबा एरिया मुख्यालय में हुआ प्रदर्शन
एसईसीएल के खिलाफ भू-विस्थापितों और कामगारों का प्रदर्शन जारी है। सोमवार को जहां गेवरा और दीपका में प्रदर्शन किया गया। वहीं कोरबा में भी कोयला मजदूर पंचायत के बैनर तले कोरबा जीएम कार्यालय के साथ ही मानिकपुर उप महाप्रबंधक कार्यालय के बाहर भू-विस्थापितों के साथ ही कामगारों ने प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि सरायपाली कोल माइंस में नियोजित स्टार मिनरल्स द्वारा ठेका कर्मचारियों का शोषण करने के साथ ही उनके साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है, जिसके खिलाफ श्रमिक संगठनों के साथ कामगार प्रदर्शन कर रहे हैं। सोमवार को हुए प्रदर्शन में महिलाओं के साथ ही बच्चों ने भी प्रबंधन के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की।

Spread the word