October 5, 2024

एसईसीएल कर्मी ने पंप हाउस कॉलोनी में किया रातोंरात अवैध कब्जा

0 कचरा फेंकने वाले स्थान में खड़ी कर दी दीवार, अफसर नहीं ले रहे संज्ञान
कोरबा।
एसईसीएल की जमीन पर बाहरी लोग तो कब्जा करते हैं जिन पर प्रबंधन की कार्रवाई भी नजर आती है, लेकिन विभागीय कर्मी ही बेजा कब्जा पर आमादा हो तो विभाग की कार्यशैली पर उंगली उठना लाजमी है। कुछ इस तरह की स्थिति इन दिनों पंप हाउस कॉलोनी में सामने आई है, जहां एक विभागीय कर्मचारी ने रातोंरात कचरा फेंके जाने वाले स्थान पर बेजा कब्जा कर दीवार खड़ी कर दी है। इस पर प्रबंधन की कार्रवाई भी देखने को नहीं मिली है।
एसईसीएल कोरबा एरिया अंतर्गत पंपहाउस में विभागीय कर्मियों के लिए आवास का निर्माण कराया गया है। यह एसईसीएल की पुरानी कॉलोनियों में से एक है। यहां बेजा कब्जा के मामले बढ़ने लगे हैं। एसईसीएल प्रबंधन की उदासीनता के कारण अवैध निर्माण करने वालों के हौसले बुलंद हैं। हालात ऐसे हैं कि सीजीएम कार्यालय में काम करने वाले कर्मचारी ने ही कॉलोनी के दुर्गा पंडाल के पास उस स्थान पर अवैध कब्जा कर लिया है, जिसका उपयोग लंबे समय से कचरा फेंकने के लिए किया जा रहा था। यहां दीवार खड़ी कर दी गई है।
कॉलोनी के लोगों को जब इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने आपत्ति जताई। जिस पर कर्मचारी ने उल्टा चोर कोतवाल को डांटे की तर्ज पर बहस करने लगा। बताया जा रहा है कि कर्मचारी ने कई आवास पर कब्जा भी कर रखा है। इसके बाद भी प्रबंधन के अधिकारी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि बेजा कब्जा से अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। साथ ही उन्होंने सिविल विभाग के अधिकारियों से तत्काल अवैध निर्माण हटाने की मांग की है।

Spread the word