July 15, 2024

एसपी व कलेक्टर की अगुवाई में किया गया फ्लैग मार्च

0 शहरी, उप नगरीय व ग्रामीण अंचल में पहुंची पुलिस व प्रशासन की टीम
0 फ्लैग मार्च कर आम जनता को सुरक्षा तो असामाजिक तत्वों को कराया कार्रवाई का अहसास

कोरबा।
शहरी, उपनगरीय व ग्रामीण इलाके में उस समय हड़कंप मच गया, जब लोगों को पुलिस वाहन की साइरन सुनाई दी। पुलिस व प्रशासन के अफसर दल बल सहित पैदल मार्च करते नजर आए। लोगों ने होली व ईद से पूर्व फ्लैग मार्च किए जाने की जानकारी मिलने पर राहत की सांस ली। इस फ्लैग मार्च के माध्यम से आम लोगों को सुरक्षित होने तो असामाजिक तत्वों को उपद्रव करने पर सख्त कार्रवाई का अहसास दिलाया गया है।
जिले में रंगों के पर्व होली को धूमधाम से मनाने लोगों ने तैयारी पूरी कर ली है। होलिका दहन के बाद लोग एक दूसरे को रंग गुलाल लगाकर बधाई देंगे। एक दूसरे से गले मिलकर सारे गिले शिकवे भुला देंगे। वहीं असामाजिक तत्व रंगों के पर्व में खलल पैदा कर सकते हैं। नशे की हालत में रंग में भंग किया जा सकता है। खास तो यह है कि होली पर्व के साथ साथ इस बार रमजान का महिना भी चल रहा है। जिसे देखते हुए पुलिस व प्रशासन की ओर से आम जनता को सुरक्षा का अहसास दिलाने फ्लैग मार्च किया गया।
शहर में फ्लैग मार्च की शुरुआत कलेक्टर अजीत वसंत व पुलिस कप्तान सिद्धार्थ तिवारी की अगुवाई में सिटी कोतवाली थाना परिसर से की गई। उनकी अगुवाई तथा एएसपी यूबीएस चौहान तथा सीएसपी भूषण एक्का के पर्यवेक्षण के शहर के विभिन्न क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया गया। इसी तरह उपनगरीय व ग्रामीण इलाके में एएसपी नेहा वर्मा, सीएसपी रविंद्र कुमार मीणा तथा एसडीओपी पंकज ठाकुर के नेतृत्व में फ्लैग मार्च निकाला गया। पुलिस और प्रशासन के अफसरों ने संयुक्त फ्लैग मार्च कर आम जनता को सुरक्षा का अहसास दिला दिया है, ताकि वे बिना किसी डर व भय के शांति पूर्वक रंगों के पर्व व ईद को मना सकें। दूसरी ओर असामाजित तत्वों के लिए संदेश भी दिया गया है कि वे यदि किसी प्रकार का खलल पैदा करते हैं, तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्हें किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।
इस फ्लैग मार्च में दो सौ से अधिक अधिकारी व जवान शामिल थे। इनमें प्रमुख रूप से कलेक्टर अजीत वसंत व पुलिस कप्तान सिद्धार्थ तिवारी के अलावा अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी नाग, एएसपी यूबीएस चौहान, एएसपी नेहा वर्मा, एसडीएम श्रीकांत वर्मा, सीएसपी द्वय भूषण एक्का, रविंद्र कुमार मीणा, हेड क्वार्टर डीएसपी प्रतिष्ठा मरकाम के अलावा अन्य शामिल थे।

Spread the word