July 15, 2024

शराब दुकान में लूट करने वाले आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

कोरबा। तीन दिन पहले पाली स्थित देसी-विदेशी शराब दुकान में सेल्समैन से 2 लाख 93 हजार की लूट के मामले में पुलिस ने अपराध दर्ज किया है। नकाबपोशों के द्वारा हथियार दिखाकर रुपये लूटने की बात पीड़ित पक्ष की ओर से कही गई है। अनेक बिंदुओं के आधार पर प्रकरण की जांच पुलिस की ओर से की जा रही है।
बुधवार की रात्रि को दुकान बंद होने से कुछ मिनट पहले नकाबपोश शराब दुकान में पहुंचे थे। दुकान के कर्मियों ने सामान्य तौर पर यही समझा कि वे लोग ग्राहक होंगे लेकिन उनका यह समझना भूल साबित हुई। कथित ग्राहकों ने हथियार दिखाकर नकदी लूट ली और फरार हो गए। आबकारी विभाग की ओर से सुरक्षा के लिए यहां लगाए गए सीसीटीवी कैमरे में आरोपियों की हरकत कैद हुई है। सीसीटीवी फुटेज को गंभीरता से जांचा-परखा जा रहा है। इसके अलावा अलग-अलग रास्तों पर लगे कैमरे की पड़ताल भी की जा रही है कि वहां से आने-जाने के दौरान उनके बारे में बेहतर अपडेट प्राप्त हो सके। मालूम हुआ है कि शराब दुकान में लूट की घटना को जिस अंदाज में किया गया है उससे मिलती-जुलती घटनाएं कोरबा और आसपास में पहले हो चुकी है। पुलिस की मानें तो साइबर सेल के साथ-साथ दूसरे एक्सपर्ट की सहायता इस मामले की जड़ तक पहुंचने के लिए ली जा रही है। वरिष्ठ अधिकारियों का बराबर मार्गदर्शन भी लिया जा रहा है, ताकि इस चुनौती से निपटा जा सके।
पुलिस ने बताया कि अनेक बिंदुओं के आधार पर टीमें काम कर रही है और कोई भी अपडेट होने पर उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट कर रही है। पुलिस को भरोसा है कि अलग-अलग स्तर पर जारी जांच के नतीजे सकारात्मक हो सकते हैं। इससे पहले इसी अंदाज में भाठापारा गोपालपुर की शराब दुकान में डेढ़ लाख की लूट को अंजाम दिया गया था। पुलिस ने कई हजार सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगालने के बाद आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की थी।

Spread the word