July 7, 2024

टूटे हुए रेलिंग से हो रहे पार, दुर्घटना की आशंका

कोरबा। नगर निगम क्षेत्र के सुभाष चौक से घंटाघर चौक के बीच बने डिवाइडर पर लोगों की सुरक्षा के लिए रेलिंग लगाई गई है, लेकिन रेलिंग जर्जर हो चुकी है। कई जगह से रेलिंग टूट गई है। डिवाइडर के भी रॉड नजर आने लगे हैं। लोग जल्दी पहुंचने चक्कर में टूटे हुए जगह से सड़क पार कर आवाजाही कर रहे हैं।
इस मार्ग पर दोपहिया, चार पहिया, बस, सिटी बस सहित अन्य वाहनों का दबाव रहता है। शाम के बाद मार्ग पर भीड़ अधिक रहती है। इससे हादसे की आशंका बनी रहती है। इसके बाद भी रेलिंग के मरम्मत पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इस कारण आए दिन छोटी-बड़ी दुर्घटनाएं हो रही है। इधर सुभाष चौक पर सिग्नल लाइट तो लगाई गई है, लेकिन सिग्नल को चालू नहीं किया गया है जबकि इस चौक पर यातायात का दबाव अधिक रहता है। चौक के चारों तरफ यानी घंटाघर, कोसाबाड़ी, सीएसईबी कॉलोनी, साडा कॉलोनी की ओर से दिनभर वाहनों की आवाजाही होती है।
0 पार्किंग स्थल पर लग रही दुकानें, सड़क पर खड़ी कर रही गाड़ियां
इस मार्ग पर लगभग दो साल पहले यातायात पुलिस ने स्मृति उद्यान के सामने चार पहिया वाहन खड़ी करने के लिए पार्किंग बनाई थी। कई जगह से पार्किंग के सिग्नल बोर्ड भी उखड़ गए हैं। यहां पर चार पहिया वाहन तो खड़ी नहीं हो रही है, बल्कि अब सड़क के किनारे पसरे पर दुकानें लग रही है। गाड़ियां दुकान के सामने खड़ी हो रही है। बीच सड़क पर बेतरतीब पार्किंग से दिनभर में कई बार जाम की स्थिति निर्मित हो रही है। वहीं हादसे की आशंका बनी हुई है।
0 त्योहारी सीजन में बढ़ जाती है परेशानी
त्योहारी सीजन में मार्ग पर लोगों की भीड़ बढ़ जाती है। सामान खरीदने स्मृति उद्यान के पास लगी स्टॉल की दुकानों में भीड़ अधिक रहती है। इसके बाद भी व्यवस्था को दुरूस्त नहीं किया जा रहा है। इस कारण लोगों में नाराजगी है।

Spread the word