July 4, 2024

मतदान लोकतंत्र की ऊर्जा है, सभी अपना वोट अवश्य डालें : कलेक्टर

0 एनटीपीसी कोरबा में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन
कोरबा।
एनटीपीसी कोरबा के प्लांट परिसर में बुधवार 1 मई को स्वीप टीम तथा एनटीपीसी कोरबा ने संयुक्त रूप से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कलेक्टर तथा जिला निर्वाचन अधिकारी अजीत वसंत, सीईओ जिला पंचायत संबित मिश्रा, आयुक्त नगर निगम प्रतिष्ठा मामगाई तथा जिला प्रशासन के अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।
परियोजना प्रमुख सरित माहेश्वरी ने कलेक्टर तथा जिला निर्वाचन अधिकारी अजीत वसंत का स्वागत करते हुए कार्यक्रम को आगे बढ़ाया। इस कार्यक्रम के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने का प्रयास किया गया, जिससे वे अपने मताधिकारी का प्रयोग अवश्य करें। इस अवसर पर कलेक्टर तथा जिला निर्वाचन अधिकारी अजीत वसंत ने समस्त उपस्थितजनों को मतदान करने की शपथ दिलाई।

इस अवसर पर परियोजना प्रमुख सरित माहेश्वरी ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि मतदान से ही देश की दशा और दिशा बदलेगी। हम सभी को बढ़चढ़कर मतदान करना है, इसके लिए भारत सरकार ने आपको उस दिन का अवकाश भी दिया है, ताकि आप अपने मत का प्रयोग अवश्य करें। इस कार्यक्रम में एनटीपीसी कोरबा के सभी कर्मचारियों, सीआईएसएफ, ठेकेदारों, संविदा श्रमिकों और यूनियन एंड असोशिएशन के काफी संख्या में लोगों की भागीदारी रही। इस अवसर पर एनटीपीसी कोरबा के पांच आदर्श मतदान केंद्रों पर सभी मतधारियों को अपना मत देने के लिए जागरूक किया गया।
मतदान लोकतंत्र की ऊर्जा है, यह कहते हुए कलेक्टर तथा जिला निर्वाचन अधिकारी अजीत वसंत ने इस अवसर कोरबा लोकसभा क्षेत्र के सभी मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने सभी पात्र नागरिकों को मतदान करने और चुनाव के दौरान निर्णय लेने के लिए प्रोत्साहित किया। संविधान में निहित अधिकारों का पालन करते हुए, सभी लोग अपना वोट डालें तथा भारत के मजबूत लोकतंत्र के निर्माण करने की अपील की।

एनटीपीसी कोरबा में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभागियों, जो नागरिक और मतदाता हैं, को चुनावी प्रक्रिया के बारे में शिक्षित करने पर ध्यान केंद्रित किया गया ताकि चुनावी प्रक्रियाओं में उनकी जागरूकता और भागीदारी बढ़ाई जा सके। आयुक्त नगर निगम प्रतिष्ठा मामगाई ने भी सभी उपस्थितजनों से मतदान हेतु अपील की। इसी सत्र में सीईओ जिला पंचायत संबित मिश्रा ने वोटिंग टर्नआउट परसेंटेज को बढ़ाने का भी लक्ष्य रखते हुए सबको मतदान करने का अपील की।

Spread the word