July 7, 2024

10 दिवसीय चिल्ड्रेंस पर्सनॉलिटी डेवलपमेंट समर कैंप 5 मई से

कोरबा। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के स्थानीय सेवाकेंद्र विश्व सद्भावना भवन टीपी नगर में दस दिवसीय चिल्ड्रेंस पर्सनॉलिटी डेवलपमेंट समर कैंप 5 से 15 मई तक आयोजित किया जा रहा है। शिविर में विविध प्रकार के प्रशिक्षण मेडिटेशन, इम्प्रूव सेल्फ कॉन्फिडेंस, आर्ट एंड क्राफ्ट, एरोबिक्स डांस, फायरलेस कुकिंग, क्विज कॉम्पिटिशन और भी कई एक्टिविटीज कराए जाएंगे, जिससे बच्चों का शारीरिक, मानसिक, बौद्धिक और विशेष रूप से आध्यात्मिकता का विकास हो।
वर्तमान समय में बच्चे हर क्षेत्र में पारंगत हो जाते हैं लेकिन आत्म बल व आध्यात्म बल की कमी के चलते उनकी आत्मशक्ति क्षीण हो जाती है और सही निर्णय नहीं ले पाते हैं। संस्था की संचालिका बीके रुक्मणी ने बताया कि ये शिविर कई मायनों में बच्चों के लिए लाभकारी है। मेडिटेशन मानव की आवश्यकता हो गई है। छोटे हो या बड़े सभी को आजकल डिप्रेशन होता जा रहा है। मेडिटेशन ऐसी कला है जिससे आत्मा के गुणों का संपूर्ण विकास होता है। उन्होंने नगर के सभी बच्चों से इस शिविर का लाभ लेने की अपील की है।
प्रवेश पूर्णत: नि:शुल्क है। शिविर में 7 से 15 वर्ष के बच्चे भाग ले सकते हैं। सुबह 8 से 9.30 बजे तक प्रशिक्षण का समय निर्धारित किया गया है। पंजीयन के लिए विद्यार्थी का नाम, उम्र, मोबाइल नंबर, पता की जानकारी वॉटसएप नंबर 9406384864 पर भेजकर अपना पंजीयन करा सकते हैं।

Spread the word