October 2, 2024

गांव में लगा मोबाइल टावर, 12 हजार लोगों को मिली सुविधा

0 अकास्मिक सेवाओं के लिए भी गांव से बाहर जाकर ढूंढ़ना पड़ता था मोबाइल नेटवर्क
कोरबा।
जिले के पाली विकासखंड अंतर्गत मोबाइल टावर चालू होने से लोगों में काफी खुशी का माहौल देखा जा रहा है। टावर लग जाने से 4 पंचायतों के लगभग 12 हजार लोगों को सुविधा मिलेगी।
क्षेत्र में रहने वाले 15 गांव के ग्रामीणों को अच्छी मोबाइल नेटवक्र मिल रही है। लोग अपनों से आसानी से फोन पर बात कर पा रहे हैं। सूचना आदान-प्रदान के लिए गांव से दूर लगभग 20 किलोमीटर घुईचुआं जाकर फोन से बात करना पड़ता था। अकास्मिक सेवाएं एंबुलेंस इत्यादि के लिए भी लोगों को गांव से बाहर जाकर मोबाइल नेटवर्क ढूंढ़ना पड़ता था। अब वहां मोबाइल नेटवर्क लग जाने से लोग घर बैठे ही एक-दूसरे से बात कर पा रहे हैं। वहीं क्षेत्र में मोबाइल सेवा शुरू हो जाने से क्षेत्रवासियों के साथ-साथ पुलिस प्रशासन को भी विधि व्यवस्था बनाए रखने में आसानी होगी।
क्षेत्र की जनता काफी समय से मोबाइल टावर की मांग कर रही थी। यहां की जनता 5 किलोमीटर दूर जंगल में जाकर अंगूठा लगाते थे अब मोबाइल टावर लग जाने से अपने नजदीकी राशन दुकान पर ही अंगूठा लगा सकेंगे। ग्रामीणों ने बताया कि इस इलाके में टावर नहीं होने से लोगों को काफी परेशानी होती थी। फोन पर नेटवर्क पकड़ाने के लिए यहां से दूर जाना पड़ता था अब आसानी से नेटवर्क मिल रहा है। इससे फोन पर बातचीत करना पाना आसान हो गया है।

Spread the word