July 4, 2024

मतदान दलों के बैंक खाते में हस्तांतरित की गई मानदेय की राशि

0 चुनाव के दूसरे दिन चुनाव मानदेय पाकर कर्मचारी-अधिकारी में है खुशी
0 छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने कलेक्टर को किया धन्यवाद ज्ञापित

कोरबा।
लोकसभा निर्वाचन 2024 अंतर्गत कोरबा जिले में मतदान कराने वाले मतदान दलों को मतदान के दूसरे दिन ही मानदेय का भुगतान उनके बैंक खाते में कर दिया गया है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजीत वसंत ने इस संबंध में पूर्व से ही निर्देशित किया था कि मतदान कराकर लौटने के पश्चात् मतदान दलों को मानदेय का भुगतान अगले दिन किया जाए।
छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष मनोज चौबे के नेतृत्व में चुनाव के पूर्व कलेक्टर को सौंपे गए ज्ञापन में चुनाव मानदेय शीघ्र भुगतान करने की अपील की गई थी। कलेक्टर ने चुनाव के पश्चात तुरंत मानदेय जमा करने का आश्वासन दिया था और चुनाव के दूसरे दिन ही चुनाव मानदेय की राशि जमा हुई। जिला निर्वाचन कार्यालय कोरबा द्वारा 7 मई को मतदान दल में शामिल रामपुर विधानसभा के 1106, कोरबा विधानसभा के 1028, पाली-तानाखार विधानसभा के 1219, कुल 3353 पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी 1, मतदान अधिकारी 2 और मतदान अधिकारी 3 के बैंक खाते में 8 मई को मानदेय की राशि हस्तांतरित कर दी गई है। अधिकारी-कर्मचारी जिनकी ड्यूटी मरवाही विधानसभा क्षेत्र में लगी थी, उन मतदान दलों के अधिकारी-कर्मचारियों की जानकारी मांगी गई है। एक-दो दिन के भीतर इन मतदान दलों के खातों में राशि हस्तांतरित कर दी जाएगी। निर्वाचन कार्यालय से तत्काल मानदेय की राशि प्राप्त होने पर मतदान दलों में शामिल अधिकारी-कर्मचारियों ने खुशी जताई है।
छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष मनोज चौबे ने मांग के अनुसार शीघ्र चुनाव मानदेय जमा होने एवं कोरबा जिला में पहली बार चुनाव मानदेय की राशि शीघ्र जमा कर ऐतिहासिक कार्य के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर को धन्यवाद ज्ञापित किया। चुनाव कार्य पर लगे समस्त अधिकारी-कर्मचारियों को भी मतदान संपन्न कराने पर धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

Spread the word