July 7, 2024

दो माह से राशन दुकान में चना नहीं दिया गया, लोग परेशान

0 आचार संहिता के कारण नहीं हुआ है टेंडर
कोरबा।
सार्वजनिक वितरण प्रणाली राशन दुकानों में कार्डधारकों को 2 माह से चना का वितरण नहीं किया गया है। कार्डधारकों के द्वारा चना की मांग करने पर आवंटन नहीं होने की बात कही जा रही है। बता दें कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली राशन दुकानों में प्रतिमाह कार्डधारकों को 5 रुपये की दर से 2 किलो चना दिया जाता है।
जिले में शासकीय उचित मूल्य की शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में राशन दुकानें हैं। सभी राशन दुकानों में बीते माह अप्रैल और मई का राशन एक साथ दिया गया था। इसमें 2 माह का चावल तो एक साथ दिया गया, लेकिन यह कहते हुए चना नहीं दिया गया कि अभी चना नहीं आया है। अगले माह दिया जाएगा। मई माह में चना लेने कार्डधारक जब राशन दुकान पहुंच रहे हैं, तो उन्हें यह कहते हुए दुकान से लौटाया जा रहा है कि चना का आवंटन नहीं हुआ है। उचित मूल्य दुकानों में चना नहीं मिलने से राशन कार्डधारकों में निराशा के भाव हैं।
चना लेने के लिए बीते 2 माह से दुकान का चक्कर लगा रहे कार्डधारकों का कहना है कि बाजार में चना 80 रुपये प्रति किलो के भाव से बिक रहा है। अरहर दाल की कीमत 150 रुपये के पार चली गई है। ऐसे में राशन दुकान का चना मिलने से उन्हें राहत थी। अधिकारियों की माने तो अभी जून माह में भी चना मिलने की उम्मीद कम है। इसके लिए उन्होंने कारण बताया कि लोकसभा चुनाव के कारण चना का टेंडर नहीं हुआ है। 4 जून को आचार संहिता समाप्त होगी। फिर टेंडर होगा। इसके बाद चना मिलने की उम्मीद की जा सकती है।

Spread the word