July 4, 2024

बालको से करोड़ों का एल्युमिनियम गायब करने वाला आरोपी पकड़ाया

0 एक करोड़ अस्सी लाख की एल्युमिनियम शील पट्टियां एवं दो ट्रक जब्त
कोरबा।
बालको प्लांट से एक करोड़ अस्सी लाख की एल्युमिनियम शील पट्टियां गायब करने वाला आरोपी पकड़ाया है। अमानत में खयानत कर माल को खपाने वाले आरोपी को बालको पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है।
विगत 12 मई को दो ट्रक क्रमांक जीजे 12 बीएक्स 9094 एवं जीजे 17 एक्सएक्स 0542 में बालको से एक करोड़ अस्सी लाख रुपये की कीमती एल्युमिनियम शीलपट्टियों को सिलवासा गुजरात के लिए रवाना किया गया था, जो वहां नहीं पहुंची। उसे ले जाने वाले ट्रक चालकों द्वारा आपराधिक विश्वासघात कर किसी अन्य जगह ले जाने की रिपोर्ट पर थाना बालको में धारा 406 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस द्वारा तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन पर वैधानिक कार्रवाई करते माल मुलजिम का पता तलाश किया जाते रहा जो मुखबिर की सुचना पर कि माल को दिल्ली में खपाने हेतु ले जाया जा रहा कि उक्त सूचना पर वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया।
पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी के निर्देशन में थाना प्रभारी बालको अभिनवकांत सिह के नेतृत्व में बालको पुलिस टीम त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपियों एवं मशरूका की पता तलाश एवं धर पकड़ हेतु सुचना तंत्र लगाकर दिल्ली रवाना हुई। जहां उक्त ट्रकों के माल को दूसरे ट्रक आरजे 52 जीए 9662 एवं ट्रक क्र. एचआर 38 एसी 8899 में पल्टी कर खपाने हेतु दिल्ली में ले जाने पर दिल्ली से मशरूका (एल्युमिनियम) कीमती एक करोड़ अस्सी लाख रुपये को दिल्ली में आरोपी नासीर पिता रफीक (23) निवासी रानीका थाना व जिला नुहु हरियाणा के कब्जे से बरामद किया गया। बरामद सामान एवं आरोपी को वापस कोरबा लाया गया, जिसे न्यायिक अभिरक्षा हेतु भेजा गया। मामले में संलिप्त अन्य आरोपियों की पता तलाश जारी है।

Spread the word