July 4, 2024

स्टॉरेक्स मिनिरल्स ठेका कंपनी मनमाने तरीके से कर रही कार्य

0 विभागीय सुपरवाइजरों को धमका रहे कंपनी के अधिकारी-कर्मचारी
कोरबा।
कोरबा एरिया के सरायपाली खुली खदान में नियोजित स्टॉरेक्स मिनिरल्स ठेका कंपनी के अधिकारी एवं कर्मचारी मनमाने तरीके से गैरकानूनी एवं अवैधानिक से कार्य को अंजाम दे रहे हैं। इनको विभागीय सुपरवाइजरों द्वारा हिदायत देने पर उनको धमकाया जा रहा है।
इस संबंध मे एटक के प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष दीपेश मिश्रा ने कहा कि आए दिन आउटसोर्सिंग कंपनियों के ठेकेदारों के नुमाइंदों के द्वारा खदानों में खान अधिनियम में उल्लेखित प्रावधानों के विपरीत कार्य निष्पादन किया जाता है। वहीं विभागीय सुपरवाइजरों के मना करने के बावजूद ये ठेका कंपनी के अधिकारी धमकी चमकी देने लगते हैं। उन्होंने कहा कि श्रम संगठन श्रमिकों के हितैषी हैं और हम चाहते हैं कि श्रमिकों के जो भी अधिकार हैं मिले हैं उस न छीना जाए।

दीपेश मिश्रा ने कहा कि एसईसीएल के तहत कोरबा एरिया को वित्तीय वर्ष 24-25 के लिए जो उत्पादन लक्ष्य दिया गया है वो पूरा कर सके उसके लिए एटक सहयोग करने के लिए पूरी तरह तैयार है, परंतु संगठन का प्रबंधन से अपील है कि श्रमिकों के हितों की उपेक्षा न करे। उन्होंने अंत में कहा कि 14 मई 2024 को सरायपाली परियोजना में अपने कार्य निष्पादन के दौरान कृष्ण कुमार तिवारी ओवरमैन के साथ स्टॉरेक्स मिनरल्स ठेका कंपनी के अधिकारी अभिषेक सिंह ने जो बदसलूकी की है उसके ऊपर कार्रवाई किया जाए। इस संबंध मे लिखित शिकायत उप क्षेत्रीय प्रबंधक सरायपाली को दे दिया गया है। एटक संगठन ने शुक्रवार को कोरबा क्षेत्र के महाप्रबंधक को इस मसले को लेकर ज्ञापन भी सौंपा है।

Spread the word