September 12, 2024

नवजीवन नर्सिंग होम कोरबा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग

कोरबा 10 सितम्बर। नवजीवन नर्सिंग होम का नियम विरूद्ध संचालन किये जाने और कोरबा के चिकित्सकों को भड़काकर हड़ताल कराने और जनजीवन से खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए नर्सिंग होम के संचालक डॉ. रोहित बंछोर के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग कलेक्टर से की गयी है।
शिकायतकर्ता रामावतार अग्रवाल ने अपनी शिकायत में लिखा है कि 17 अगस्त 2020 को नवजीवन नर्सिंग होम में चिकित्सा में लापरवाही बरते जाने से क्षुब्ध होकर विजय जायसवाल और विजेन्द्र जायसवाल ने डॉक्टर रोहित बंछोर से मारपीट की थी। रामपुर पुलिस चौकी में अपराध क्रमांक 716/20 धारा 294,
323, 506, 34 भा.द.वि. और धारा 3. छ. ग. चिकित्सा सेवा तथा चिकित्सा सेवा संस्थान हिंसा तथा संपत्ति हानि की रोक थाम (संशोधन) अधिनियम 2010 दर्ज कर आरोपियों को 26 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था।
शिकायत में कहा गया है कि इस घटना को लेकर 26 अगस्त को नवजीवन नर्सिंग होम द्वारा निजी चिकित्सकों और नर्सिंग होम संचालकों  को उकसा कर 26 अगस्त को हड़ताल कराया गया। इससे आम जनता को ईलाज के लिए काफी परेशान होना पड़ा। मारपीट के आरोपी कोर्ट में पेश किये गये तो डॉ. रोहित बंछोर ने न्यायालय में आवेदन प्रस्तुत कर आरोपियों को जमानत देने में आपत्ति नहीं होने का कथन किया और आरोपी जमानत पर छूट गये।
शिकायत में कहा गया है कि नवजीवन नर्सिंग होम में चिकित्सा में लापरवाही से आये दिन ऐसी घटनाएं होती हैं। यहां कार्यरत नर्स, कम्पाउण्डर और अटेण्डेंट प्रशिक्षित और डिप्लोमाधारी नहीं हैं। यहां अव्यवस्था रहती है। एक-एक कक्ष में तीन-चार प्रसूताओं को जमीन पर लेटाकर उपचार किया जाता है।
नर्सिंग होम का संचालन शासन के निर्धारित नियमों के विपरित किया जा रहा है। जनता की जिन्दगी से खिलवाड़ किया जा रहा है। लिहाजा डॉ. रोहित बंछोर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई और नर्सिंग होम को बंद कराया जाना जनहित में होगा।
———–

Spread the word