July 4, 2024

विलंब से चल रही ट्रेनें, बसों पर बढ़ा यात्रियों का भरोसा

0 यात्री बसों में लगातार बढ़ रही लोगों की भीड़
कोरबा।
ट्रेनों की लेटलतीफी से यात्री परेशान हैं। ऐसे लोग ट्रेन की बजाय बस की यात्रा को बेहतर समझ रहे हैं। 15 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया है। स्कूल-कॉलेज इस अवधि में बंद रहेंगे। अपने-अपने हिसाब से लोगों ने विभिन्न स्थानों पर आयोजित कार्यक्रम को लेकर योजना बनाई है, इसलिए विभिन्न मार्गों पर चलने वाली यात्री बसों में भीड़ लगातार बढ़ रही है। कोरबा बस स्टैंड में इस प्रकार के नजारे देखने को मिल रहे हैं ।
इंटर स्टेट और छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिला के लिए यात्री बसों का संचालन कोरबा से हो रहा है। इनमें जनरल से लेकर सुपर डीलक्स स्टार की बसें शामिल हैं। प्रतिदिन हजारों यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने का काम पब्लिक ट्रांसपोर्ट कर रहा है। कोरबा में रेल सेवा की दुर्गति काफी समय से बनी हुई है और इस कारण से लोगों के शेड्यूल पर इसका बुरा असर पड़ रहा है। रेल गाड़ियों की लेटलतीफी और उनके कभी भी समय पर डेस्टिनेशन पॉइंट्स पर नहीं पहुंचने के चलते लोगों को कई प्रकार की मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। यही कारण है कि समय के साथ लोगों ने यात्री बसों के विकल्प पर ध्यान दिया है।
वर्तमान में वैवाहिक कार्यक्रम नहीं के बराबर है, लेकिन दूसरे आयोजन में लोगों की भागीदारी बराबर हो रही है। ग्रीष्म अवकाश में यहां वहां जाने के लिए लोगों को अगले कनेक्शन पकड़ने के मामले में काफी दूरी बस के जरिए तय करनी पड़ रही है। यही कारण है कि कोरबा के बस स्टैंड में सुबह से शाम तक चलने वाली यात्री बसों में जबरदस्त भीड़ देखी जा रही है। बस स्टैंड में गर्मी के दृष्टिगत ठंडे पानी की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। इसका विस्तार करने की जरूरत भी महसूस की जा रही है।

Spread the word