July 2, 2024

हाइवा ने बाइक सवार को रौंदा, एक की मौत, आक्रोशित लोगों ने किया कोरबा-चांपा मुख्य मार्ग में चक्काजाम

0 आवागमन रहा बाधित, तात्कालिक सहायता राशि प्रदान करने की सहमति पर किया गया चक्काजाम खत्म
कोरबा।
जिले में सड़क हादसों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरबा-चांपा मुख्य मार्ग में सुबह एक तेज रफ्तार हाइवा के चालक ने तेज एवं लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाते हुए ग्राम कोथारी के पास एक बाइक को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे बाइक सवार युवक की मौके पर ही मौत हो गई। घटना से ग्रामीणों का आक्रोश फूट पड़ा और ग्रामीणों ने कोरबा-चांपा मुख्य मार्ग में चक्काजाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। तात्कालिक सहायता राशि प्रदान करने की सहमति के बाद चक्काजाम समाप्त हुआ।
कोरबा-चाम्पा मार्ग पर कोथारी के निकट शुक्रवार सुबह हादसे में युवक की दर्दनाक मौत हो गई। मृतक राकेश कुमार रात्रे निवासी ग्राम अखरापाली बरीडीह थाना उरगा अपने दो साथियों के साथ बाइक से किश्ती का पैसा लेने कोथारी गया था। वापस अपने गांव बाइक में सवार तीनों लोग लौट रहे थे कि कोथारी के पास ही लापरवाहीपूर्वक हाइवा क्रमांक सीजी 12 एवी 1187 के चालक ने चपेट में ले लिया, जिससे राकेश की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। राकेश के साथी ने बताया कि हाइवा तेज रफ्तार में थी और इससे बचने के चक्कर में बाइक अनियंत्रित होकर गिर पड़ी और तीनों युवक भी गिर गए। पलक झपकते राकेश के ऊपर से पहिया गुजर गया। हादसे में दो अन्य बाल-बाल बच गए। हाइवा चालक वाहन छोड़कर भाग निकला।

दुर्घटना के बाद लोगों का आक्रोश भड़क उठा और उन्होंने चक्काजाम कर दिया। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों से बातचीत कर प्रदर्शन को समाप्त करने की दिशा पर प्रयास करते रहे। दूसरी ओर ग्रामीण अपने विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन में डटे रहे, जिसके चलते मार्ग पर आवाजाही ठप हो गई है। राहगीरों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। एक घंटे चले आंदोलन के बाद तात्कालिक सहायता राशि प्रदान करने की सहमति बनी, जिसके उपरांत चक्काजाम समाप्त हुआ।

Spread the word