July 2, 2024

भीषण गर्मी में लग रहे जाम ने राहगीरों की बढ़ाई परेशानी

कोरबा। दीपका से तिवरता पाली होते हुए बिलासपुर जाने वाले मुख्य मार्ग पर आए दिन जाम की समस्या बनी रहती है। ऐसे में आने-जाने वाले राहगीरों को घंटों जाम में फंसे रहना पड़ता है। विशेषकर इस गर्मी के मौसम में आए दिन लगने वाले जाम ने स्थिति को और भी भयावह किया हुआ है।
एसईसीएल दीपका और गेवरा से निकलने वाले भारी वाहनों द्वारा लगाया जाने वाला यह जाम न सिर्फ आम जनता बल्कि कई बार प्रशासन-पुलिस-प्रबंधन के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। हालांकि इस समस्या का स्थायी समाधान सड़कों का चौड़ीकरण व उचित ट्रैफिक व्यवस्थापन है, परंतु तत्कालीन रूप से समस्या की जटिलता को देखते हुए किनारे के गड्ढों को मिट्टी डालकर पाटने से भी छोटे वाहनों को आने जाने में सुविधा प्रदान की जा सकती है, परंतु इस सड़क में आम राहगीरों को परेशान होने के लिए वर्तमान में छोड़ दिया गया है और न तो स्थाई और न ही अस्थाई किसी भी प्रकार की राहत आम जनता को नहीं दी जा रही है।
स्थानीय नेताओं ने मांग करते हुए कहा कि हरदीबाजार-दीपका मार्ग का निर्माण किया जा रहा है। इस मार्ग पर कोयले से भरे ट्रक चलते हैं। हर समय दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। आने-जाने वालों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए डिवाइडर लगाए जाने की जरूरत है। ज्ञातव्य है कि इस सड़क के निर्माण के लिए कांग्रेस व भाजपा के द्वारा अलग-अलग आंदोलन किया गया था। पूर्व विधायक पुरुषोत्तम कंवर ने भी इस मामले को दीपका प्रबंधन के सामने रखा था। इस दौरान सड़क निर्माण करने का आश्वासन देते हुए गुणवत्तायुक्त सड़क बनाने की बात कही गई थी। इसी तरह भाजपा विधायक प्रेमचंद पटेल सहित कई भाजपाइयों ने दीपका प्रबंधन से जाकर सड़क निर्माण करने की मांग की थी। काफी प्रयास करने के बाद सड़क निर्माण कार्य शुरू किया गया है।

Spread the word