July 2, 2024

निरोगी जीवन जीने के लिए स्टेमसेल पद्धति एक आधुनिक विज्ञान

0 डायबिटीज, हार्ट अटैक, किडनी जैसे 200 बीमारियों का इलाज संभव है
कोरबा।
आज के समय में हम न चाहते हुये भी भयंकर बीमारियों से बीमार हो रहे हैं और इस प्रकार बीमारियों से बचने का हमारे पास आज कोई विकल्प नहीं है। लोग अपने लाखों रुपये लगाने के बाद भी इन भयंकर बीमारियों से अपने जीवन को नहीं बचा पा रहे हैं। आज आधुनिक विज्ञान यानि प्लांट स्टेमसेल पद्धति से इन बीमारियों को हल किया जा सकता है।
यह बात नई दिल्ली से आए हुए डॉ. विकास कोहली ने कही। उन्होंने यह भी कहा कि हमारा शरीर मूलभूत कोशिकाओं से बना है और हमारे शरीर की जड़ यही कोशिकाएं ही होती है। इन कोशिकाओं से ऊतक बनते हैं, इन ऊतक से शरीर के अंग बनते हैं। जितनी स्वस्थ हमारी कोशिका होगी, उतना ही स्वस्थ हमारे शरीर के अंग होंगे। आज प्लांट स्टेमसेल का उपयोग करके हम मानव शरीर को कई भयंकर बीमारियों से बचा सकते हैं। इन बीमारियों का इलाज संभव हो सकता है। डायबिटीज, हार्ट अटैक, वीपी, किडनी जैसे बीमारियों से मात्र तीन माह से काफी हद तक फायदा मिल जायेगा।
प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद डॉ. विकास कोहली (डायटिशियन व डाक्टर इन अल्टरनेटिव मेडिसीन) जो विशेषकर नई दिल्ली से और देश के जाने माने हेल्थ मोटिवेशनल कोच मो. इमरान खान जिन्होंने इस प्रोग्राम को कोरबा में कराया। प्रेसवार्ता में मो. रहिस (हेल्थ कोच), मंदिरा कुजुर, रेवती मैत्री, निरंजन यादव, प्रेम लाल साहू, सत्यदेव रजवाड़े आदि लोग मौजूद रहे। प्लांट स्टेमसेल की अधिक जानकारी के लिए मो. नंबर 7617388883 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

Spread the word